लाइव टीवी

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए मनाया जश्न, अब उसी देश के खिलाफ खेलेगा न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 3:49 PM IST
वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए मनाया जश्न, अब उसी देश के खिलाफ खेलेगा न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी
न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल इंग्लैंड के खिलाफ हैमिल्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलेंगे. (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड (New Zealand) के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) टीम के लिए नौ टी-20 मैच खेल चुके हैं. अब वह इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में डेब्यू करने जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 3:49 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Cricket Team) ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड (England) को पारी और 65 रन के अंतर से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार 29 नवंबर से हैमिल्टन (Hamilton) के सेडन पार्क में खेला जाएगा. इस मैच के जरिये न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में डेब्यू करेंगे. इससे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के ल‌िए 9 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. मगर डेरिल मिचेल के बारे में दिलचस्प बात ये है कि वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड नहीं, बल्कि इंग्लैंड को चीयर किया था. चौंकिए नहीं, यहां बात इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप की नहीं, बल्कि रग्बी वर्ल्ड कप (Rugby World Cup) की हो रही है.

पिता के लिए दिया इंग्लैंड का साथ
दरअसल, कुछ हफ्ते पहले रग्बी वर्ल्ड कप (Rugby World Cup) के सेमीफाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) की टीमें आमने-सामने थीं तो डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने इंग्लैंड की जीत का जमकर जश्न मनाया था. ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पिता जॉन इंग्लैंड की रग्बी टीम के सहायक कोच हैं. उनके पिता इंग्लैंड रग्बी टीम के हेड कोच एडी जोंस के साथ मिलकर काम करते हैं. मगर ये दिलचस्प संयोग है कि जिस इंग्लैंड के लिए वे रग्बी वर्ल्ड कप में अपने ही देश को चीयर तक नहीं कर रहे थे, क्रिकेट के मैदान पर उसी देश के खिलाफ अब अपना टेस्ट डेब्यू करने उतरेंगे. 28 साल के डेरिल के करियर के लिए ये बड़ा अहम लम्हा है. बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात दी थी.

Daryl Mitchell, cricket news, sports news, england vs new zealand, new zealand cricket team, world cup, क्रिक्रेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, इंग्लैंड वस न्यूजीलैंड, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, डेरिल मिचेल, वर्ल्ड कप, रग्बी वर्ल्ड कप
डेरिल मिचेल ने 67 प्रथम श्रेणी मैचों में 3694 रन बनाने के अलावा 61 विकेट भी लिए हैं. (फाइल फोटो)


डेरिल का करियर प्रोफाइल
न्यूजीलैंड (New Zea Land) के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने न्यूजीलैंड के लिए 9 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 16.16 की औसत से महज 97 रन बनाए हैं. 67 प्रथम श्रेणी मैचों में 35.65  की औसत से 3494 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 170 रन हैं. उन्होंने 7 शतक और 20 अर्धशतक भी जड़े हैं. इसके अलावा 79 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 2453 रन बनाए हैं. औसत 37.16 और उच्चतम स्कोर नाबाद 126 रन हैं. 3 शतक और 18 अर्धशतक भी उनके बल्ले से निकले हैं. वहीं 82 टी-20 घरेलू मैचों में उन्होंने 31.19 की औसत से 1466 रन बनाए. सर्वोच्च स्कोर नाबाद 88 रन है. उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए हैं. प्रथम श्रेणी में उन्होंने 61, लिस्ट ए में 46 और टी-20 में 28 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

Daryl Mitchell, cricket news, sports news, england vs new zealand, new zealand cricket team, world cup, क्रिक्रेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, इंग्लैंड वस न्यूजीलैंड, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, डेरिल मिचेल, वर्ल्ड कप, रग्बी वर्ल्ड कप
न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा है कि पिच के हिसाब से तेज गेंदबाजी आक्रमण तय किया जाएगा. (फाइल फोटो)
कोलिन डीग्रांडहोम की जगह लेंगे
डेरिल मिचेल न्यूजीलैंड की टीम में ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रांडहोम की जगह लेंगे. हालांकि टीम मैनेजमेंट ने ये अभी तय नहीं किया है कि चोटिल तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की जगह लॉकी फग्युर्सन या मैट हेनरी में से किसे चुना जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. इंग्लैंड के खिलाफ मैच से एक दिन पहले टीम के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा, 'टीम की प्लेइंग इलेवन का फैसला पिच की स्थिति देखकर किया जाएगा.'

इंग्लैंड के समर्थन पर कही ये बात
रग्बी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम का समर्थन करने पर डेरिल मिचेल ने कहा, 'यह काफी अजीब था, आप पूरी जिंदगी न्यूजीलैंड का समर्थन करते हुए बड़े होते हैं और उसी वक्त आप अपने पिता को बेहतर करते हुए देखना चाहते हैं.' रग्बी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने 19-7 से मात दी थी.

विराट कोहली बीती रात किसके साथ घूम रहे थे, जिसे बताया HOT! यहां जानिए

जैक्स कैलिस ने शेव किया आधा चेहरा, वजह जानकर दुनिया कर रही सलाम, देखें तस्वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 3:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर