Home /News /sports /

DC vs CSK: धोनी की पारी देख कुर्सी से उछल पड़े विराट कोहली, लिखा- किंग इज बैक

DC vs CSK: धोनी की पारी देख कुर्सी से उछल पड़े विराट कोहली, लिखा- किंग इज बैक

IPL 2021: एमएस धोनी ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 6 गेंदों पर नाबाद 18 रन की पारी खेली (PIC: AFP)

IPL 2021: एमएस धोनी ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 6 गेंदों पर नाबाद 18 रन की पारी खेली (PIC: AFP)

DC vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली. सीएसके की जीत में ऋतुराज गायकवाड़ (70) के अलावा महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की छोटी मगर आतिशी पारी की भी अहम भूमिका रही. धोनी ने पारी के ओवर में 3 चौके जड़ते हुए टीम को जीत दिला दी. उनकी यह पारी विराट कोहली (Virat Kohli) को भी खूब पसंद आई और उन्होंने धोनी की तारीफ में ट्वीट किया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2021 के फाइनल (IPL 2021) में पहुंचने वाली पहली टीम बनी. सीएसके ने पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) को 4 विकेट से हराया. चेन्नई की जीत में ऋतुराज गायकवाड़ (70) के अलावा महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की छोटी, मगर आतिशी पारी की भी अहम भूमिका रही. धोनी ने मैच के आखिरी ओवर में 3 चौके जड़े और चेन्नई को 2 गेंद रहते ही जीत दिला दी. धोनी ने मैच में 6 गेंदों में 18 रन बनाए. उनकी यह पारी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भी खूब पसंद आई. कोहली ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान की पारी की जमकर तारीफ की.

    कोहली ने धोनी की पारी को लेकर ट्वीट किया- “और अब किंग की वापसी हो गई है. दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर. आज की पारी ने मुझे एक बार फिर कुर्सी से उछलने पर मजबूर कर दिया.” इस मैच में जीत दर्ज करके चेन्नई ने रिकॉर्ड 9वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है. सीएसके का लीग में यह 12वां सीजन है. वहीं, धोनी 10वीं बार आईपीएल का फाइनल खेलेंगे. वो 9 बार सीएसके और 1 बार राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स टीम के लिए भी खिताबी मुकाबला खेल चुके हैं.

    चेन्नई से मिली हार के बाद भी दिल्ली के पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मोका है. दिल्ली को अब आरसीबी और केकेआर के बीच खेले जाने वाले एलिमिनेटर मुकाबले के विजेता से भिड़ना होगा. उस मुकाबले में जीतने वाली टीम चेन्नई के साथ फाइनल खेलेगी.

    धोनी ने टॉम करेन के आखिरी ओवर में 3 चौके जड़े
    दिल्ली के खिलाफ 173 रन के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 160 रन बना लिए थे. सीएसके को आखिरी 6 गेंद में जीत के लिए 13 रन बनाने थे. दिल्ली की तरफ से यह ओवर टॉम करेन फेंकने आए. उन्होंने पहली ही गेंद पर मोईन अली को रबाडा के हाथों कैच आउट कर दिया. दूसरे छोर पर धोनी थे. इसके बाद माही ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की, जिसके लिए वो जाने जाते थे.

    T20 World Cup: हार्दिक पंड्या के गेंदबाजी ना करने पर टीम इंडिया में शामिल होगा एक और पेसर? सेलेक्टर्स करेंगे चर्चा

    IPL 2021: धोनी ने चौके से मैच जिताने के बाद अपनी बल्‍लेबाजी पर दिया बयान, कहा- मैंने ज्‍यादा अच्‍छी पारियां नहीं खेली

    उन्होंने करेन की दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो चौके जड़े और मैच सीएसके की मुठ्ठी में कर दिया. करेन ने अगली गेंद वाइड फेंकी. इसके बाद धोनी ने चौथी गेंद पर फिर चौका लगाते हुए टीम को जीत दिला दी. धोनी 18 रन बनाकर नाबाद रहे.

    Tags: Cricket news, DC vs CSK, IPL 2021, Ms dhoni, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर