• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • DC vs KKR: अय्यर की वापसी से IPL की सबसे मजबूत टीम बनी दिल्ली, आज जीतते ही प्लेऑफ में पहुंच जाएगी

DC vs KKR: अय्यर की वापसी से IPL की सबसे मजबूत टीम बनी दिल्ली, आज जीतते ही प्लेऑफ में पहुंच जाएगी

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के 16 अंक हैं. केकेआर को हराते ही दिल्ली की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. (AFP)

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के 16 अंक हैं. केकेआर को हराते ही दिल्ली की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. (AFP)

IPL 2021, DC vs KKR: अनुभवी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी से दिल्ली कैपिटल्स की टीम बेहद मजबूत बन गई है. अय्यर ने दूसरे चरण में हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 47 रनों की पारी खेली और फिर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 43 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच बने.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 41वें मुकाबले में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (KKR vs DC) की टीम आमने सामने होगी. दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम आज अगर केकेआर (Kolkata Knight Riders ) को हरा देती है तो वह आईपीएल के 14वें सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी. दिल्ली की टीम इस सीजन में 10 में 8 मुकाबले जीतकर आईपीएल अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है. अनुभवी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी से दिल्ली की टीम सबसे खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण उतार पा रही है जिसका फायदा उन्हें आईपीएल के दूसरे चरण में मिल रहा है.

    इसके अलावा अय्यर के आने से तीसरे नंबर के बल्लेबाज की परेशानी भी सुलझ गई है. आईपीएल के पहले चरण में अय्यर कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पाए थे और ऐसे में दिल्ली को स्टीव स्मिथ के रूप में विशेषज्ञ विदेशी बल्लेबाज के साथ उतरना पड़ रहा था. लेकिन स्मिथ लय में नजर नहीं आ रहे थे जिससे मध्य क्रम पर दबाव पड़ रहा था. अय्यर ने दूसरे चरण में हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 47 रनों की पारी खेली और फिर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 43 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच बने. अय्यर दोनों मैच में टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रहे.

    इसके अलावा पहले चरण में स्मिथ के खेलने की वजह से तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया को अंतिम एकादश में मौका नहीं मिल रहा था. वह टूर्नामेंट के शुरुआती हिस्से में कोविड-19 से संक्रमित भी थे. अब अय्यर की मौजूदगी से नॉर्किया को अंतिम एकादश में मौका मिला है. नार्किया ने दक्षिण अफ्रीका टीम के अपने साथी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के साथ मिलकर आईपीएल के सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण में से एक बनाया है. टीम में एक अन्य तेज गेंदबाज के रूप में आवेश खान खेल रहे हैं जबकि दो स्पिनरों की भूमिका अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन निभा रहे हैं. आवेश इस सीजन में 15 जबकि रबाडा 12 विकेट चटका चुके हैं.

    किसी तेज गेंदबाज को आराम नहीं देगी दिल्ली कैपिटल्स
    टीम प्लेऑफ में जगह बनाने के करीब है लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने कहा कि वे अपने मुख्य तेज गेंदबाजों को आराम देने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. अय्यर की टीम में वापसी हुई है लेकिन टीम ने बाकी सीजन में ऋषभ पंत को ही कप्तान बरकरार रखने का फैसला किया. होप्स ने कहा कि दोनों की कप्तानी शैली में काफी अंतर नहीं है.

    IPL 2021: हैदराबाद ने मैच से पहले वॉर्नर को होटल में छोड़ा, हेड कोच ने बताई दिलचस्प वजह

    T20 World Cup: चहल को मौका नहीं मिलने पर भड़के सहवाग, कहा- सेलेक्टर्स को वजह बतानी चाहिए

    दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव/मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, एनरिक नॉर्किया, कगिसो रबाडा और आवेश खान.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज