DC Vs KXIP: आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों के चक्कर में कैसे फंस गई पंजाब की टीम! मैच टाई और फिर सुपर ओवर...

सुपर ओवर में दिल्ली की जीत (फोटो सौ.- IPL/BCCI)
सुपर ओवर में दिल्ली की जीत (फोटो सौ.- IPL/BCCI)

DC Vs KXIP: आखिरी लम्हों में पंजाब को किस्मत दगा दे गई. पंजाब की टीम 6 गेंदों पर जीत के लिए 13 रन नहीं बना सकी. आखिर क्या हुआ 20वें ओवर में? पढ़िए आखिरी लम्हों का पूरा ड्रामा

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 8:03 AM IST
  • Share this:
दुबई. आईपीएल (IPL 2020) का असली रोमांच क्या होता है ये हमें दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स इलेवन ((Delhi Capitals Vs Punjab kings Xi) के बीच रविवार को हुए मुकाबले से देखने को मिल गया. विकटों की पतझड़...तूफानी पारी से पलटवार...आखिरी ओवर का ड्रामा और फिर सुपर ओवर. इस मैच में रोमांच का सारा मसाला था. मयंक अग्रावल (Mayank Agrawal) ने अपनी बेहतरीन पारी से पंजाब को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया. लेकिन आखिरी लम्हों में पंजाब को किस्मत दगा दे गई. पंजाब की टीम 6 गेंदों पर जीत के लिए 13 रन नहीं बना सकी. मैच टाई हुआ और फिर सुपर ओवर में दिल्ली ने बाज़ी मार ली.

आखिरी ओवर का ड्रामा
जिस अंदाज में मयंक अग्रवाल बैटिंग कर रहे थे पंजाब की जीत पक्की लग रही थी. आखिरी 6 गेंदों पर पंजाब को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने गेंद मार्कस स्टोयनिस को थमाई. इसके बाद अगले 6 गेदों पर क्या कुछ हुआ ज़रा ध्यान से पढ़िए...
पहली गेंद: अग्रवाल ने धमाकेदार छक्का लगा दिया. अब पंजाब को जीत के लिए 5 गेंदों पर सिर्फ 7 रनों की जरूरत थी.
दूसरी गेंद: स्टोयनिस ने यॉर्कर डाली. लेकिन अग्रवाल ने बड़े ही आराम से लॉन्ग ऑन की तरफ गेंद खेल कर 2 रन पूरे कर लिए. अब आखिरी 4 गेंदों पर पंजाब को सिर्फ 5 रन चाहिए थे.
तीसरी गेंद: इस बार मंयक अग्रवाल ने बेहतरीन चौका लगा कर मैच को टाई कर दिया. अब जीत के लिए 3 गेंदों पर सिर्फ 1 रनों की जरूरत थी.


चौथी गेंद: डॉट बॉल...अग्रावाल बीट हो गए. जीत के लिए 2 गेंदों में 1 रन की जरूरत
पांचवी गेंद- मयंक अग्रवाल आउट हो गए. स्वीपर कवर पर उनका हेटमायर ने कैच ले लिया. जीत के लिए अब 1 गेंद में 1 रन की जरूरत
छठी गेंद: आखिरी गेंद पर पंजाब को 1 रन चाहिए था, लेकिन क्रिस जॉर्डन स्क्वायर लेग पर रबाडा को कैच दे बैठे. इस तरह दो गेंदों में दो विकेट लेकर मार्कस स्टोयनिस ने मैच को टाई कर दिया.

सुपर ओवर में क्या हुआ
मैच सुपर ओवर में गया जहां कागिसो रबाडा ने महज 3 गेंदों में पंजाब की पारी खत्म कर दी. पंजाब ने सुपर ओवर में जीत के लिए दिल्ली को सिर्फ 3 रन का लक्ष्य दिया, जिसे उसने 2 गेंदों में ही पूरा कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज