खेल

LIVE NOW

DC vs MI Highlights, IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को हराया, फाइनल में बनाई जगह

IPL 2020 Qualifier 1, Delhi Capitals (DC) vs Mumbai Indians (MI) Live Score: मुंबई इंडियंस ने छठी बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई

Hindi.news18.com | November 5, 2020, 11:29 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 5, 2020

इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

Qualifier 1 | 05 November, 2020 | दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम , दुबई

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हराया

Man of the Match: जसप्रीत बुमराह

बल्लेबाज़RB4s6sSR
कगिसो रबाडा151520100
ऐनरिक नॉर्टजे00000
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
ट्रेंट बोल्ट2192004.5
जसप्रीत बुमराह41144103.5

हाइलाइट्स

11:24 pm (IST)

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के पहले क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया. मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को 201 रनों का लक्ष्य दिया था जवाब में दिल्ली कैपिटल्स महज 143 रन ही बना सकी और 57 रनों से मैच हार गई. दिल्ली की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 ओवर में 4 विकेट गंवा दिये थे. ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे को पैवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह ने शिखर धवन को 0 पर बोल्ड कर दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने तीन विकेट 0 पर ही गंवाए. इसके बाद चौथे ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर भी 12 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने. खराब फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत भी महज 3 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि स्टोयनिस ने अपने शॉट खेलने जारी रखे और इस ऑलराउंडर ने महज 36 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. स्टोयनिस ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर 30 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की. स्टोनियस की पारी 65 और अक्षर पटेल की पारी 42 रनों पर समाप्त हुई. मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह ने अपना करियर बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

 

11:08 pm (IST)

IPL 2020: मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंची, दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हराया

11:07 pm (IST)

अक्षर पटेल 42 रन बनाकर आउट. पोलार्ड की गेंद पर राहुल चाहर ने कैच पकड़ा.

11:03 pm (IST)

दिल्ली को एक ओवर में 72 रनों की दरकार

11:00 pm (IST)

19वां ओवर- कूल्टर नाइल की दूसरी गेंद पर छक्का. अक्षर पटेल का बेहतरीन शॉट

10:47 pm (IST)

जसप्रीत बुमराह का शानदार प्रदर्शन, 4 विकेट झटक चुके हैं

10:47 pm (IST)

दिल्ली को 7वां झटका, सैम्स 0 पर आउट

10:43 pm (IST)

16वां ओवर- दिल्ली कैपिटल्स को छठा झटका, दिल्ली को छठा झटका, बुमराह ने स्टोयनिस को बोल्ड किया. 65 रन बनाए

10:39 pm (IST)

15वां ओवर- कायरन पोलार्ड की दूसरी गेंद पर छक्का. अक्षर पटेल ने मिडविकेट पर लंबा छक्का लगाया. दिल्ली का स्कोर 100 पार. 

चौथी गेंद पर छक्का...अक्षर पटेल ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्का जड़ा. 95 मीटर का छक्का.

पांचवीं गेंद पर एक रन लिया...स्कोर 111-5

10:34 pm (IST)

14वां ओवर- कूल्टर नाइल की पहली गेंद पर जबर्दस्त कवर ड्राइव. अक्षर पटेल के बल्ले से निकला कमाल का चौका. अच्छी वापसी की कूल्टर नाइल ने. 6 ही रन दिये. 
 

LOAD MORE
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के पहले क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया. मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को 201 रनों का लक्ष्य दिया था जवाब में दिल्ली कैपिटल्स महज 143 रन ही बना सकी और 57 रनों से मैच हार गई. दिल्ली की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 ओवर में 4 विकेट गंवा दिये थे. ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे को पैवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह ने शिखर धवन को 0 पर बोल्ड कर दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने तीन विकेट 0 पर ही गंवाए. इसके बाद चौथे ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर भी 12 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने. खराब फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत भी महज 3 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि स्टोयनिस ने अपने शॉट खेलने जारी रखे और इस ऑलराउंडर ने महज 36 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. स्टोयनिस ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर 30 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की. स्टोनियस की पारी 65 और अक्षर पटेल की पारी 42 रनों पर समाप्त हुई. मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह ने अपना करियर बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

इससे पहले मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 30 गेंदों में नाबाद 55 रन ईशान किशन ने बनाए. सूर्यकुमार यादव ने भी 51 रनों की पारी खेली. अंत में हार्दिक पंड्या ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाए. डीकॉक ने भी 40 रनों की बेहतरीन पारी खेली. पंड्या ने अपनी पारी में 5 छक्के जड़े. दिल्ली के लिए आर अश्विन ने सबसे अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट झटके.

इससे पहले मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही, उसके कप्तान रोहित शर्मा दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर 0 पर आउट हो गए. हालांकि इसके बावजूद मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और सूर्यकुमार यादव ने दिल्ली पर हल्ला बोल दिया. डिकॉक और सूर्यकुमार यादव ने खुलकर बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में मुंबई का स्कोर 63 रन तक पहुंचा दिया. पावरप्ले में इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 8 चौके और 2 छक्के लगाए. हालांकि 8वें ओवर में अश्विन ने दिल्ली को दूसरी कामयाबी दिलाई. उन्होंने डिकॉक को 40 रन के स्कोर पर धवन के हाथों कैच आउट कराया. डिकॉक और सूर्यकुमार के बीच महज 37 गेंदों में 62 रनों की साझेदारी हुई. सूर्यकुमार यादव ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि अर्धशतक पूरा करते ही सूर्यकुमार नॉर्खिया को विकेट दे बैठे. सूर्यकुमार ने 51 रन बनाए. इसके बाद मुंबई इंडियंस को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब पोलार्ड दूसरी ही गेंद पर 0 पर आउट हो गए. इसके बाद ईशान किशन और क्रुणाल पंड्या ने 23 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी कर मुंबई इंडियंस के स्कोर को दोबारा तेजी दी. इसमें क्रुणाल पंड्या सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हुए. अंत में ईशान किशन और हार्दिक पंड्या ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 60 रनों की अजेय साझेदारी की. हार्दिक पंड्या ने इस साझेदारी में 37 रन बनाए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज