LIVE NOW

DC vs MI, LIVE Score: दिल्ली कैपिटल्स की तीसरी जीत, मुंबई काे पांच मैच बाद हराया

IPL 2021, DC vs MI Live Cricket Score: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 13वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है. यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Hindi.news18.com | April 20, 2021, 11:25 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 20, 2021

इंडियन प्रीमियर लीग, 2021

Match 13 | 20 April, 2021 | एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकटों से हराया

Man of the Match: अमित मिश्रा

बल्लेबाज़RB4s6sSR
ललित यादव22251088
शिमरॉन हेटमायर14920155.55
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
ट्रेंट बोल्ट40230005.75
जयंत यादव40251006.25
11:25 pm (IST)

दूसरी गेंद पर हेटमायर कैच हो गए. लेकिन गेंद नोबॉल थी. इस तरह से दिल्ली ने मैच 6 विकेट से जीत लिया.

11:24 pm (IST)

पोलार्ड अंतिम ओवर फेंकने आए. हेटमायर ने पहली गेंद पर चौका लगाया. मैच बराबर. 5 गेंद पर 1 रन की जरूरत.

11:22 pm (IST)

बुमराह ने 19वें ओवर में 10 रन दिए. इस तरह से दिल्ली को अंतिम ओवर में जीत के लिए 5 रन बनाने थे. दो नोबॉल भी फेंकी.

11:16 pm (IST)

19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने पहली गेंद नोबॉल डाली. 12 गेंद पर 15 रन की जरूरत.

11:15 pm (IST)

18वें ओवर में बोल्ट पर शिमरोन हेटमायर ने चौका लगाया. ओवर में 7 रन बने.अंतिम 2 ओवर में 15 रन की जरूरत.

11:07 pm (IST)

17वें ओवर की पहली गेंद पर ललित ने बुमराह की गेंद पर चौका लगाया. ओवर में 9 रन बने और ऋषभ पंत 7 रन बनाकर आउट हुए.

11:00 pm (IST)

16वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट को गेंद मिली. उन्होंने पहली तीन गेंद पर रन नहीं दिए. चौथी गेंद पर कप्तान ऋषभ पंत ने चौका लगाया. ओवर में सिर्फ 6 रन बने.

10:53 pm (IST)

पारी के 15वें ओवर में शिखर धवन ने आक्रामक रुख अपनाया. राहुल चाहर की गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाया. लेकिन पांचवीं गेंद पर आउट हो गए. 

10:47 pm (IST)

दो ओवर में मुंबई के गेंदबाजों ने सिर्फ 7 रन दिए. दिल्ली को अंतिम 6 ओवर में 48 रन बनाने हैं. मैच रोमांचक हुआ.

10:42 pm (IST)

लेग स्पिनर राहुल चाहर 13वें ओवर में सिर्फ 3 रन दिए. अंतिम ओवर में चाहर का प्रदर्शन पिछले दो मैच में शानदार रहा है.

LOAD MORE
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हार मिली. दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई को 6 विकेट से हराया. यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. मुंबई इंडियंस पिछले साल की विजेता टीम है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स उपविजेता टीम है. मुंबई ने 137 रन बनाए थे. दिल्ली ने 5 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया.

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी.  क्विंटन डिकॉक एक रन बनाकर स्टोइनिस की गेंद पर आउट हुए. रोहित और सूर्यकुमार यादव ने दूसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े. सूर्यकुमार 24 रन बनाकर तेज गेंदबाज आवेश खान की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद टीम लड़खड़ा गई. लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने एक ओवर में रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को आउट किया. हार्दिक शून्य पर आउट हुए. रोहित ने 44 रन बनाए. कायरन पोलार्ड भी दो रन बनाकर अमित मिश्रा का शिकार बने. टीम ने 13 ओवर में 89 रन पर छह विकेट गंवा दिए. अंत में ईशान किशन ने 26 और जयंत यादव ने 23 रन बनाकर स्कोर 130 रन के पार पहुंचाया. टीम ने 9 विकेट पर 137 रन बनाए. अमित मिश्रा ने चार विकेट लिए. इसके अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान को भी दो विकेट मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सीजन का पहला मैच खेल रहे ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने अपने पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ को आउट किया. शॉ ने 7 रन बनाए. इसके बाद शिखर धवन और स्टीव स्मिथ ने टीम को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े. स्मिथ 33 रन बनाकर पोलार्ड की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद धवन 45 रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली को अंतिम 5 ओवर में 37 रन बनाने थे. 17वें ओवर में बुमराह ने पंत को आउट कर मैच को रोमांचक बनाया. पंत ने 7 रन बनाए. अंतिम 3 ओवर में दिल्ली को 22 रन की जरूरत थी. 19वें ओवर में बुमराह ने दो नोबॉल फेंकी और 10 रन बने. दिल्ली को अंतिम ओवर में 5 रन बनाने थे. पोलार्ड की पहली गेंद पर हेटमायर ने चौका लगाकर मैच बराबर कर दिया. लेकिन दूसरी गेंद पर वे कैच हो गए. लेकिन यह गेंद नाेबॉल थी. इस तरह से दिल्ली ने मैच  6 विकेट से जीत लिया. दिल्ली ने लक्ष्य को 19.1 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया.

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान.

मुंबई इंडियंस प्लेइंग XI: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कायरान पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज