IPL 2021: हार के बाद निराश थे पंत-हेटमायर, विराट ने सिर पर फेरा सांत्वना का हाथ

IPL 2021: मैच के बाद विराट ने ऋषभ पंत को सांत्वना दी (RCB/Twitter)

IPL 2021: मैच के अंत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मानवीय पक्ष दिखाते हुए ऋषभ पंत के सिर पर हार फेरकर सांत्वना जताई. आईपीएल 2021 में कड़ी प्रतिद्वंद्विता वाले करीबी मुकाबले देखने को मिल रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच मुकाबला हुआ. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, जिसमें आरसीबी ने दिल्ली को 1 रन से हराया. कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) के अर्धशतक के बावजूद लक्ष्य का पीछा करने से सिर्फ एक रन से चूक गई. मैच के अंत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मानवीय पक्ष दिखाते हुए ऋषभ पंत के सिर पर हार फेरकर सांत्वना जताई. आईपीएल 2021 में कड़ी प्रतिद्वंद्विता वाले करीबी मुकाबले देखने को मिल रहे हैं.

    एबी डिविलियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 42 गेंदों में 75 रन की शानदार पारी खेली, जिसके दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 171 रन स्कोरबोर्ड पर टांगने में सफल रही. 172 रन के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही है. शिखर धवन और स्टीव स्मिथ के विकेट पहले चार ओवर में गिर गए. पृथ्वी शॉ (21) और मार्कस स्टोइनिस (22) का छोटा योगदान रहा, शिमरोन हेटमायर ने ना केवल कप्तान ऋषभ पंत का एक छोर पर सपोर्ट किया बल्कि आरसीबी के गेंदबाजों के खिलाफ मोर्चा भी संभाला.

    IPL 2021: विराट कोहली ने एक रन से जीत दर्ज करने के बाद तूफान को कहा धन्‍यवाद, जानिए वजह

    IPL 2021: आरसीबी के खिलाफ अमित मिश्रा ने तोड़ा आईसीसी का नियम, अंपायर से पड़ी फटकार

    शिमरोन हेटमायर ने 25 गेंदों मे 52 रन जबकि ऋषभ पंत ने 48 गेंदों में 58 रन की पारी खेलकर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 170 रन पहुंचाया. मैच के अंतिम ओवर में ऋषभ पंत मोहम्मद सिराज का सामना कर रहे थे. दिल्ली को अंतिम दो गेंदों में 10 रन की जरूरत थी. इस युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ने दो चौके जड़े और आठ रन बनाए, लेकिन दिल्ली को सुपर ओवर तक ले जाने के लिए वह एक रन बनाने में नाकाम रहे. पंत और हेटमायर दोनों ही इस नतीजे से बुरी तरह टूटे हुए नजर आए. ऐसे में प्रतिद्वंद्विता को छोड़कर कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली के इन दोनों खिलाड़ियों को सांत्वना दी और गले लगया. इसके साथ ही विराट ने इस जोड़ी के शानदार खेल की तारीफ भी की. विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और फैन्स इसकी जमकर तारीफ भी कर रहे हैं.





    ऋषभ पंत के सिर पर हाथ फेरने और उन्हें गले लगाने के बाद विराट कोहली शिमरोन हेटमायर के पास भी गए. हेटमायर के पास जाकर उन्हें भी अपना सपोर्ट विराट ने दिया. यह जानते हुए भी कि वेस्टइंडीज का खिलाड़ी अकेले अपने दम पर इस मैच को जीत सकता था, लेकिन विराट ने इसकी परवाह ना करते हुए उन्हें सांत्वना दी. मैच के बाद पोस्ट प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कोहली ने आरसीबी की फील्डिंग की खामियों के बारे में बात की, जिसकी वजह से खेल इतने नजदीक आया.

    विराट कोहली ने कहा, ''एक स्तर पर मुझे लगा था कि यह मैच हमारे हाथ से निकल रहा है, लेकिन सिराज के अंतिम ओवर ने हमें विश्वास दिया. हमने सोचा कि वह एक पेशेवर और अच्‍छी गेंदबाजी से मैनेज करेंगे. कोहली ने कहा कि अगर आरसीबी की टीम फील्डिंग में कमी नहीं करती तो यह मैच इस तरह से आगे बढ़ने वाला नहीं था. दरअसल मैच में आरसीबी ने कुछ कैच और रन आउट के कुछ मौके छोड़ दिए थे, जिस वजह से मुकाबला आखिर तक चला गया.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.