खेल

IPL 2020: टेस्ट क्रिकेटर ने दिल्ली की आंखों से निकाला पानी, रबाडा ने लुटा दिए 54 रन

ऋद्धिमान साहा ने 87 रन की पारी खेली, जिनमें 60 रन तो सिर्फ बाउंड्री से आए.
ऋद्धिमान साहा ने 87 रन की पारी खेली, जिनमें 60 रन तो सिर्फ बाउंड्री से आए.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 88 रन से हराया. हैदराबाद के लिए सबसे बड़ी पारी टेस्ट क्रिकेटर माने जाने वाले ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने खेली. साहा ने भारत के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 7:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 27 अक्टूबर से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा कि जिस खिलाड़ी पर टेस्ट क्रिकेटर का टैग चस्पा है, वह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को यूं धोएगा कि उसके गेंदबाज पानी भी ना मांगें. आईपीएल 2020 (IPL 2020) में मंगलवार को ऐसा ही देखा गया. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने इंग्लैंड के तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को मैदान पर उतारा. ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने इस मौके को यूं लपका, जैसे लॉलीपॉप कैच लपक रहे हों. डेविड वॉर्नर (David Warner) के साथ ओपनिंग करने उतरे साहा ने यूं बल्ला चलाया, जैसे खेलने नहीं मारकाट मचाने आए हों. उन्होंने 45 गेंद पर 87 रन की पारी खेली, जिनमें 60 रन तो सिर्फ बाउंड्री से आए.

36 साल के ऋद्धिमान साहा 2010 से भारत के लिए खेल रहे हैं. वे 37 टेस्ट और 9 वनडे मैच खेल चुके हैं. हालांकि, उन्हें कभी भी देश के लिए टी20 मैच खेलने लायक नहीं समझा गया. सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में उन्हें इसलिए जगह नहीं मिलती क्योंकि इस फ्रेंचाइजी ने जॉनी बेयरस्टो के रूप में इंग्लैंड के विकेटकीपर को खरीद रखा है, जो आक्रामक बल्लेबाज भी है. यही कारण है कि साहा को आईपीएल में भी कम मौके मिले हैं.

साहा ने दिल्ली को चैन से सांस नहीं लेने दिया
यह आईपीएल 2020 में सिर्फ दूसरा मौका था, जब ऋदि्धमान साहा मंगलवार को दिल्ली के खिलाफ खेलने के लिए उतरे. उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया. साहा ने किस अंदाज में बैटिंग की इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के पहले ही ओवर में दो चौके जड़ दिए. साहा ने शुरुआती 9 गेंद खेलकर 21 रन बना लिए थे, मगर यह तो जैसे ट्रेलर था. उन्होंने 15वें ओवर तक दिल्ली के गेंदबाजों को चैन से सांस नहीं लेने दिया. उनकी तूफानी बल्लेबाजी का आलम यह था कि साथ बल्लेबाजी कर रहे डेविड वॉर्नर भी एकबारगी भी एक समय के लिए धीमे लगने लगे थे. अंतत: 15वें ओवर में एनरिक नोर्किया ने साहा को आउट किया.
कैगिसो रबाडा का हुआ बुरा हाल


कैगिसो रबाडा आईपीएल 2020 के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने इस मैच से पहले हर मैच में विकेट लिए थे. उनके नाम 23 विकेट दर्ज हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ना सिर्फ रबाडा का खाता खाली रहा, बल्कि उन्होंने 4 ओवर में 54 रन भी लुटा दिए. इसके साथ ही वे इस सीजन में किसी एक मैच में सबसे अधिक रन देने वाले दिल्ली के गेंदबाज बन गए. हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स (SRH vs DC) को इस मैच में 88 रन से हराया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज