DC vs SRH, IPL 2020: पृथ्वी शॉ हुए बाहर, कुछ ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया है.
दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया है.

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 7:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (DC Vs SRH) से अबू धाबी के जायेद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. क्वालिफायर 2 (Qualifier 2, DC Vs SRH) के इस मुकाबले को जीतने वाली टीम की टक्कर फाइनल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से होगी. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया है.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतने के बाद कहा, ''हम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो मैच खेल चुके हैं और मुझे लगता है कि उनके खिलाफ पहले बल्लेबाजी करना बेहतर है. बड़ा स्कोर बनाना एक जिम्मेदारी है और यह सरफेस भी अच्छा है. आपको सकारात्मक पक्ष देखना होता है और होमवर्क करना होता है और मुझे लगता है कि हमने यह अच्छे से किया है, राशिद खान शानदार गेंदबाज हैं, जो गेम बदल सकते हैं. हमें उनके बारे में पता है और ध्यान से खेलना होगा.

IPL 2020: जडेजा के साथ रहाणे को देखकर घूमा धवन का सिर, बोले- हमारा तो मैच है



दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया गया है. प्रवीण दुबे और शिमरोम हेटमायर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. अय्यर ने कहा कि यह जरूरी है कि चीजों को सिंपल रखा जाए और आज केवल हमारी योजना को क्रियान्वित करने की बात है. पृथ्वी शॉ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है. बता दें कि आईपीएल 2020 में पृथ्वी का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा है. पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2020 में अबतक 13 मैचों में 17.53 की औसत से 228 रन बनाए हैं.
IPL 2020: पोलार्ड ने बताया, हार्दिक और क्रुणाल में से कौन है ‘समझदार पंड्या’?

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, इसलिए टॉस से खुश हैं. आप पिच पर भी कुछ संकेत देख सकते हैं और उम्मीद है कि हम पावरप्ले में कुछ शुरुआती विकेट ले सकते हैं. हम करीबी खेल जीतने वाले हैं. हमने ऐसे मैच जीते हैं. यह हमारे लिए किक की तरह रहा और तब से हम अच्छा कर रहे हैं. टीम में हर कोई अपनी भूमिका जानता है. यह नया विकेट है, नया गेम है, अलग तरह का दबाव है. हमारी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है. ऋद्धिमान साहा को हैमस्ट्रिंग की परेशानी है, ऐसे में पिछले मैच वाली टीम के साथ ही खेल रहे हैं.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन:
शिखर धवन, अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान) , ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्‍टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नार्खिया.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग इलेवन:
डेविड वॉर्नर (कप्तान), श्रीवत्‍स गोस्‍वामी (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जैसन होल्‍डर, अब्‍दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, टी नटराजन, संदीप शर्मा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज