DC vs SRH, IPL 2021: पृथ्वी शॉ रन आउट हुए तो गुस्से में फेंका हेलमेट

IPL 2021: जगदीशा सुचित की गेंद पर ऋषभ पंत स्टंप होने से बाल-बाल बचे थे. जब स्टंपिंग नहीं हो पाई तो पृथ्वी शॉ ने रन चुराने की कोशिश की, जिसके बाद वह रन आउट हो गए.

IPL 2021: जगदीशा सुचित की गेंद पर ऋषभ पंत स्टंप होने से बाल-बाल बचे थे. जब स्टंपिंग नहीं हो पाई तो पृथ्वी शॉ ने रन चुराने की कोशिश की, जिसके बाद वह रन आउट हो गए.

IPL 2021: जगदीशा सुचित की गेंद पर ऋषभ पंत स्टंप होने से बाल-बाल बचे थे. जब स्टंपिंग नहीं हो पाई तो पृथ्वी शॉ ने रन चुराने की कोशिश की, जिसके बाद वह रन आउट हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 2:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल (IPL 2021) के इस सीजन के पहले सुपर ओवर एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 39 गेंदों में 53 रन की पारी खेली, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल रहा. पृथ्वी शॉ सिंगल रन लेने के चक्कर में रन आउट हुए, जिसके बाद वह काफी गुस्से में नजर आए.

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 28 गेंदों में तीन चौकों के साथ 26 रन बनाए. धवन और शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स को चेपॉक की धीमी पिच पर तेज शुरुआत कराई, जिससे पॉवरप्ले में टीम ने बिना किसी नुकसान के 51 रन बना लिए थे. बाद में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 27 गेंद में 37 और स्टीव स्मिथ ने 25 गेंद में नाबाद 34 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया था.

IPL 2021 छोड़ने वालों को BCCI का संदेश- खेल जारी रहेगा, कोई छोड़ना चाहता है तो कोई हर्ज नहीं

पृथ्वी शॉ ने 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर एक रन बनाकर 35 गेंद में सात चौके और एक छक्के से अर्धशतक पूरा किया. शिखर धवन के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ की जगह कप्तान ऋषभ पंत क्रीज पर आए. दिल्ली की पारी के 12वें ओवर में जगदीशा सुचित की गेंद पर ऋषभ पंत स्टंप होने से बाल-बाल बचे थे. जब स्टंपिंग नहीं हो पाई तो पृथ्वी शॉ को लगा कि वह रन ले सकते है. ऐसे में उन्होंने नॉन स्ट्राइक एंड से दौड़ लगा दी, लेकिन ऋषभ पंत नहीं हिले. इसके बाद शॉ वापस क्रीज की तरफ दौड़े, लेकिन चूक गए.
IPL को लेकर अभिनव बिंद्रा ने उठाए सवाल, बोले- क्रिकेटर्स जिंदगी अपने बबल में नहीं गुजार सकते

फाइन लेग पर खड़े खलील अहमद ने थ्रो फेंक दी थी. गेंदबाज ने बिना देरी किए हुए थ्रो को पकड़कर स्टंप पर मारकर पृथ्वी शॉ को रन आउट कर दिया. इस तरह से पृथ्वी रन आउट होकर पवेलियन लौटे, लेकिन डग आउट पहुंचकर वह काफी गुस्से में आ गए. पृथ्वी शॉ ने अपना हेलमेट निकालकर जमीन पर पटक दिया. सोशल मीडिया पर पृथ्वी शॉ के गुस्से का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.





बता दें कि दिल्ली के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक छोर पर डटे रहे, जिन्होंने 51 गेंद में आठ चौके से नाबाद 66 रन की पारी खेली जिससे टीम ने 20 ओवर में सात विकेट विकेट पर 159 रन बनाए और मैच सुपर ओवर में चला गया. सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर तक पहुंचाने में जगदीश सुचित (16 गेंद में दो चौके और एक छक्के से नाबाद 15 रन) ने भी अहम भूमिका निभाई. अंतिम ओवर में छह गेंद में 16 रन चाहिए थे, जिसमें टीम ने विलियमसन के चौका और सुचित के छक्के से 15 रन जोड़े.

दिल्ली ने सुपर ओवर में गेंदबाजी की जिम्मेदारी अक्षर पटेल को सौंपी जो कोविड-19 से उबरने के बाद खेल रहे हैं, जिन्होंने दो विकेट भी झटके. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन ने मिलकर सात रन बनाए. आखिरी गेंद पर शॉर्ट रन हो गया, वर्ना आठ रन होते. अब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए राशिद खान गेंदबाजी के उतरे जबकि दिल्ली के लिए ऋषभ पंत और शिखर धवन क्रीज पर थे, जिन्होंने छह गेंद में आठ रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज