2 क्रिकेट खिलाड़ियों ने की महिला से बदसलूकी, टीम से वापस बुलाया गया, जांच के आदेश

सांकेतिक तस्वीर

इस मामले में शामिल दोनों खिलाड़ी कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) और लक्ष्य थरेजा को शुक्रवार को घटना के बाद ही कोलकाता (Kolkata) से घर भेज दिया गया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोलकाता के होटल में अंडर-23 (Under 23) टीम के दो खिलाड़ियों द्वारा एक महिला के साथ कथित दुर्व्यवहार (Allegedly misbehaving)  करने के मामले की जांच के लिए दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने चार सदस्यीय अनुशासन समिति गठित की है. फिलहाल इन दोनों खिलाड़ियों को वापस दिल्ली बुला लिया गया है.

    जांच समिति गठित
    ये घटना सीके नायडू टूर्नामेंट में दिल्ली अंडर-23 टीम के बंगाल के खिलाफ मैच से पहले घटी. सीमा शुल्क और केंद्रीय उत्पाद शुल्क के पूर्व अधीक्षक शिव नंदन शर्मा समिति की अध्यक्षता करेंगे. समिति में आलोक मित्तल, अपूर्व जैन और सुधीर अग्रवाल शामिल है. मित्तल पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है. डीडीसीए के वरिष्ठ अधिकारी रवि जैन ने कहा, ‘जांच समिति बनाने का फैसला रविवार को हुए सालाना आम बैठक में लिया गया.’

    क्या है पूरा मामला?
    इस मामले में शामिल दोनों खिलाड़ी कुलदीप यादव और लक्ष्य थरेजा को शुक्रवार को घटना के बाद ही कोलकाता से घर भेज दिया गया था. थरेजा ने दिल्ली के लिए भी एक लिस्ट ए मैच खेला है और उसमें अर्धशतक लगाया था. कुलदीप को दिल्ली रणजी टीम में इशांत शर्मा की जगह शामिल किया गया था.

    घर वापस भेजे गए
    डीडीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘संजय भारद्वाज कोलकाता में हैं. दोनों खिलाड़ी बंगाल के खिलाफ मैच में नहीं खेल रहे हैं। उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन के कारण वापस घर भेज दिया गया है। हमने सुना है कि उन्होंने कथित तौर पर महिलाकर्मी का दरवाजा खटखटाया था और सीसीटीवी फुटेज से उनकी पहचान हुई.’ उन्होंने कहा, ‘सौभाग्य से इस मामले की पुलिस शिकायत नहीं की क्योंकि दिल्ली टीम ने होटल अधिकारियों से बिना शर्त माफी मांग ली थी.’

    ये भी पढ़ें:

    निर्भया के गुनहगारों को जल्‍द सजा दिलाने के लिए मौन व्रत पर बैठे अन्‍ना हजारे

    उम्र धोखाधड़ी मामले में अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन मनजोत कालरा पर 2 साल का बैन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.