विराट कोहली को मिला जबरदस्‍त 'गिफ्ट', नाम होगा फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम का स्‍टैंड

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 6:45 PM IST
विराट कोहली को मिला जबरदस्‍त 'गिफ्ट', नाम होगा फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम का स्‍टैंड
विराट कोहली.

डीडीसीए (DDCA) की ओर से बताया गया कि विराट कोहली (Virat Kohli) की उपलब्धियों को देखते हुए फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम (Ferozshah Kotla Stadium) का एक स्‍टैंड उनके नाम पर होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 6:45 PM IST
  • Share this:
इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दिल्‍ली जिला क्रिकेट संघ (Delhi District Cricket Association) ने बड़ा सम्‍मान दिया है. अब दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम (Ferozshah Kotla Stadium) के एक स्‍टैंड का नामकरण कोहली के सम्‍मान में किया जाएगा. यह फैसला रविवार को दिल्‍ली क्रिकेट संघ की बैठक के दौरान लिया गया. डीडीसीए की ओर से बताया गया कि कोहली की उपलब्धियों को देखते हुए फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम का एक स्‍टैंड उनके नाम पर होगा. साथ ही 12 सितंबर को टीम इंडिया का सम्‍मान भी किया जाएगा.

दिलचस्‍प बात है कि जिस दिन यह ऐलान किया गया है उसी दिन 11 साल पहले कोहली ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. इस तरह से उन्‍हें अपनी घरेलू टीम के बोर्ड से शानदार गिफ्ट मिला है.

virat kohli, ferozshah kotla stadium, virat kohli stand, delhi district cricket association, ddca, विराट कोहली, फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम, विराट कोहली स्‍टैंड, दिल्‍ली जिला क्रिकेट संघ
फिरोज शाह कोटला स्‍टेडियम.


कोहली के कारनामों ने दिल्‍ली का मान बढ़ाया 

डीडीसीए के अध्‍यक्ष रजत शर्मा के हवाले से कोहली के सम्‍मान में कहा गया, 'विराट कोहली के वर्ल्‍ड क्रिकेट में जबरदस्‍त प्रदर्शन ने डीडीसीए को गौरवान्वित किया है. कुछ बड़े कारनामों और अटूट कप्‍तानी के रिकॉर्ड के चलते उनका सम्‍मान करने की हमें खुशी है. इन यादों को संजोने के लिए डीडीसीए उनके नाम पर एक स्‍टैंड समर्पित करना चाहता है. दिल्‍ली के युवा क्रिकेटरों को विराट कोहली स्‍टैंड से प्रेरणा मिलेगी ऐसी उम्‍मीद है.'

भारतीय कप्तान विराट कोहली एक दशक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं


टीम इंडिया का सम्‍मान करेगा डीडीसीए
Loading...

बयान में आगे कहा गया, 'हमें इस बात की भी खुशी है कि टीम इंडिया की कप्‍तानी न केवल एक दिल्‍ली का खिलाड़ी कर रहा है बल्कि इसमें एक सलामी बल्‍लेबाज, एक विकेटकीपर और एक प्रमुख तेज गेंदबाज भी यहीं से है. पूरी इंडियन क्रिकेट टीम और कोच रवि शास्‍त्री का सम्‍मान करना डीडीसीए के लिए सम्‍मान का विषय होगा.'

कोहली ने 18 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कदम रखा था. वह गौतम गंभीर के साथ पारी का आगाज करने के लिए उतरे थे और 12 रन ही बना पाए. पिछले 11 साल में वह वनडे में 11520 और टेस्ट में 6613 और टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच में 2369 रन बना चुके हैं.

आर्चर की गेंद से स्‍टीव स्मिथ घायल, लॉर्ड्स टेस्‍ट से बाहर

पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर छत से गिरे, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 6:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...