लाइव टीवी

भारत के दिग्गज विकेटकीपर ने कहा-ऋषभ पंत मैच विनर हैं, उन्हें संभालने की जरूरत

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 6:09 PM IST
भारत के दिग्गज विकेटकीपर ने कहा-ऋषभ पंत मैच विनर हैं, उन्हें संभालने की जरूरत
न्यूजीलैंड के खिलाफ साहा पर तरजीह देते हुए ऋषभ पंत को टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया था. (फाइल फोटो)

पिछले कुछ समय में टीम इंडिया में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अंदर-बाहर हो रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  टीम इंडिया (Team India) में अपनी पुरानी जगह फिर से हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में शानदार शुरुआत के बाद पंत अंतिम एकादश से अंदर बाहर होते रहे. सीमित ओवर क्रिकेट में भी केएल राहुल (KL Rahul) के प्रभावी प्रदर्शन के बाद पंत को हाल ही न्‍यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला. मगर इसके बावजूद पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दास गुप्‍ता (Deep Dasgupta) पंत को मैच विनर मानते हैं. बंगाल के पूर्व कप्‍तान दीप दास गुप्‍ता ने हाल ही में पंत को लेकर बातचीत की. उन्‍होंने टीम मैनेजमेंट की सराहना करते हुए कहा कि भारतीय टीम को पंत को सही तरीके से संभालने की जरूरत है.

विश्‍वास से भरे खिलाड़ी हैं पंत
दीप दास गुप्‍ता (Deep Dasgupta) ने कहा कि पंत अविश्‍वसनीय प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. वह एक मैच विजेता और विश्‍वास से भरे हुए खिलाड़ी हैं. हालांकि भारत को उन्‍हे विवेकपूर्णतरीके से संभालने की जरूरत है. इंडिया टुडे से बातचीत में दासगुप्‍ता ने घरेलू क्रिकेट की अहमियत को बताया. पंत न्‍यूजीलैंड दौरे पर शुरुआत से ही थे, मगर उन्‍हें मैदान पर उतरने का मौका दौरा खत्‍म होने से पहले दो टेस्‍ट मैच में ही मिला.दासगुप्‍ता ने कहा कि पंत टीम इंडिया (Team Inida) की ओर से उस समय बेंच पर बैठे थे, जबकि उस समय उन्‍हें घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए था. उन्‍हें टीम में शामिल किया गया, मगर वह करीब एक महीने तक नहीं खेल पाए. बेंच पर ही बैठे रहे. नेट्स में भी आपको बल्‍लेबाजी का ज्‍यादा मौका नहीं मिला होगा, क्‍योंकि जो खिलाड़ी मैच खेलते हैं, उन्‍हें नेट्स में काफी मौके मिलते हैं. यहां तक कि यदि आपको मौका मिलता है तो शायद आप बेहतरीन गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकते.

पंत को उस समय घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए था और अपनी स्किल्‍स पर काम करना चाहिए था. दीपदास गुप्‍ता (Deep Dasgupta) ने कहा कि हर खिलाड़ी को सुधार करने की जरूरत होती है. पंत को भी अपने खेल में कुछ जगहों पर काम करने की जरूरत है. उन्‍होंने शायद उन कमियों को पहचान भी लिया है और उन्‍हें यह सब लागू करने के लिए खेल का समय चाहिए.



शेन वाटसन फैंस के लिए नए तोहफा, दिग्गजों के साथ मिलकर देंगे क्रिकेट पर ज्ञान



शोएब अख्तर को कपिल देव का करारा जवाब, कहा-भारत को धन जुटाने की जरूरत नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 6:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading