होम /न्यूज /खेल /VIDEO: दीपक चाहर ने मोहम्मद सिराज को कैच लेने के दौरान बाउंड्री छूने के लिए कहे अपशब्द!

VIDEO: दीपक चाहर ने मोहम्मद सिराज को कैच लेने के दौरान बाउंड्री छूने के लिए कहे अपशब्द!

दीपक चाहर के आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने 24 रन बटोरे.

दीपक चाहर के आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने 24 रन बटोरे.

India vs South Africa: रिले रुसो के करियर के पहले शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और ...अधिक पढ़ें

इंदौर. दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में भारत को 49 रन से हराकर दबदबा बनाया. हालांकि, पहले दो टी-20 में जीत के साथ, भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली. दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद, रिले रुसो (100 रन नाबाद 48 गेंद) और क्विंटन डिकॉक (68 रन 43 गेंद) की शानदार बल्लेबाजी ने मेहमान टीम को 20 ओवर में 227/3 के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम कहीं भी मैच में नजर नहीं आई और आखिरकार 18.3 ओवर में 178 रन पर सिमट गई.

दीपक चाहर के आखिरी ओवर में विरोधी टीम ने 24 रन बटोरे, जिसमें मोहम्मद सिराज की एक गलती भी शामिल थी, जिसकी वजह से टीम को छह रन मिले. दरअसल, ओवर की अंतिम गेंद पर, डेविड मिलर ने चाहर की एक छोटी गेंद को डीप स्क्वायर लेग की तरफ हवा में खेल दिया, वहां बाउंड्री के पास सिराज तैनात थे. सिराज ने कैच भी लिया, लेकिन कैच लेने के दौरान वे थोड़ा पीछे खिसक गए, जिससे उनका पिछला पैर बाउंड्री लाइन को छू गया. सिराज की इस फील्डिंग से कप्तान रोहित शर्मा और गेंदबाज दोनों ही नाखुश दिखाई दिये. चाहर तो इतने गुस्से में थे कि उन्हें सिराज को गलती के लिए मैदान पर अपशब्द कहते हुए देखा गया.

दक्षिण अफ्रीका की पारी की बात करें, तो रुसो ने 48 गेंद में आठ छक्कों और सात चौकों से नाबाद 100 रन की पारी खेलने के अलावा डिकॉक (68) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 और ट्रिस्टन स्टब्स (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की जिससे दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट पर 227 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. डेविड मिलर ने अंत में सिर्फ पांच गेंद में नाबाद 19 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पारी में कुल 16 छक्के और 15 चौके लगाए और इंदौर की छोटी बाउंड्री और सपाट पिच का पूरा फायदा उठाया.

भारतीय टीम ने इसके जवाब में नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी. भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. उनके अलावा दीपक चाहर (31), ऋषभ पंत (27) और उमेश यादव (नाबाद 20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए.

Tags: Deepak chahar, India vs South Africa, Mohammed siraj, South africa, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें