शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनते देखना चाहते हैं दीपक चाहर, बताई वजह

दीपक चाहर ने कहा-शिखर धवन कप्तानी के लिए अच्छा विकल्प (फोटो-एएफपी)

दीपक चाहर ने कहा-शिखर धवन कप्तानी के लिए अच्छा विकल्प (फोटो-एएफपी)

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया जुलाई में जाएगी, जहां वो वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा लेगी. इस दौरे के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तान बनाया जा सकता है. दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने भी कहा कि धवन अच्छे विकल्प होंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. एक ओर जहां जून में टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर जाएंगी, वहीं उसकी दूसरी टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर खेलती नजर आएगी. इस टीम में सभी युवा खिलाड़ी होंगे और ऐसी खबरें हैं कि कप्तानी शिखर धवन को सौंपी जा सकती है. वैसे टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है ऐसे में मुमकिन है कि दोनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान हों. शिखर धवन के साथ-साथ श्रेयस अय्यर और हार्दिक पंड्या का नाम भी कप्तानी की रेस में चल रहा है. वैसे तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) टीम की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में चाहते हैं.

दीपक चाहर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये इंटरव्यू में कहा कि शिखर धवन कप्तानी के लिए अच्छा विकल्प हैं. दीपक चाहर ने कहा, 'शिखर भाई लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें काफी अनुभव है, इसलिए कप्तानी के लिए वो अच्छा विकल्प हैं. सभी खिलाड़ी धवन की काफी इज्जत करते हैं और वो उनकी बात भी मानेंगे. खिलाड़ियों का कप्तान को इज्जत देना काफी अहम है. इसलिए कप्तानी के लिए धवन अच्छा विकल्प लगते हैं.'

दीपर चाहर को बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद

तेज गेंदबाज दीपक चाहर को श्रीलंका में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. उन्होंने कहा, 'अगर मैं अपनी फॉर्म और सोच की बात करूं तो मुझे खुद पर भरोसा है. मैं श्रीलंका दौरे के लिए तैयार हूं. आईपीएल में मैंने अच्छी गेंदबाजी की और मैं अच्छी लय में भी हूं. मैं श्रीलंका में खेलने के लिए उत्साहित हू. मेरा मानना है कि अनुभव आपको भरोसा देता है. हमें उम्मीद है कि टीम इंडिया श्रीलंका में दोनों सीरीज जीतेगी. हमारी ये टीम सीनियर टीम की ही तरह मजबूत दिखाई दे रही है. हमारे पास काफी ज्यादा विकल्प हैं.'
कुमार संगकारा बोले-अनिल कुंबले ने मेरी कई रातों की नींद उड़ा दी थी

महिला क्रिकेट टीम के कोच पद से हटाने पर रमन बोले- बहुत बातें हो चुकीं, अब खेल पर ध्यान दें

राहुल द्रविड़ होंगे कोच



बता दें श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ निभाएंगे. राहुल द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी के सर्वेसर्वा हैं और रवि शास्त्री की गैरमौजूदगी में वो टीम के हेड कोच होंगे. द्रविड़ को कोचिंग का भी अच्छा खासा अनुभव है. देखते हैं उनके मार्गदर्शन में युवा टीम श्रीलंका दौरे पर कैसा प्रदर्शन करती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज