होम /न्यूज /खेल /

India vs Zimbabwe: दीपक चाहर ने आते ही मचाया धमाल, जिम्बाब्वे का किया बुरा हाल

India vs Zimbabwe: दीपक चाहर ने आते ही मचाया धमाल, जिम्बाब्वे का किया बुरा हाल

दीपक चाहर तकरीबन 6 महीने बाद भारतीय टीम के लिए खेले. (AP)

दीपक चाहर तकरीबन 6 महीने बाद भारतीय टीम के लिए खेले. (AP)

India vs Zimbabwe: भारतीय पेसर दीपक चाहर ने पहले वनडे मैच में जिम्बाब्वे को एक के बाद एक तीन झटके दिए. नतीजा यह रहा कि मेजबान जिम्बाब्वे की टीम 40 रन पहुंचते-पहुंचते ही हांफ गई.

हाइलाइट्स

दीपक चाहर करीब 6 महीने बाद भारतीय टीम के लिए खेलने उतरे
उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच में गेंदबाजी की शुरुआत की
दीपक ने पहले स्पेल में इनोसेंट, मूरामानी और वेस्ली को आउट किया

नई दिल्ली. छह महीने बाद मैदान पर वापसी कर रहे दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने जिम्बाब्वे का बुरा हाल कर दिया है. भारतीय पेसर ने हरारे में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में जिम्बाब्वे को एक के बाद एक तीन झटके दिए. नतीजा यह रहा कि मेजबान जिम्बाब्वे की टीम 40 रन पहुंचते-पहुंचते ही हांफ गई. उसने महज 31 रन बनाने तक अपने चार विकेट गंवा दिए. इनमें से 3 विकेट दीपक चाहर ने झटके.

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs ZIM ODI Series) का पहला मैच गुरुवार को खेला जा रहा है. भारतीय टीम इस मैच में केएल राहुल की कप्तानी में उतरी है. दीपक चाहर (Deepak Chahar) भी तकरीबन छह महीने बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. दीपक चाहर आखिरी बार फरवरी में भारतीय टीम के लिए खेले थे. इसके बाद वे चोट के कारण टीम से बाहर हो गए. वे आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2022) में भी नहीं खेल पाए थे.

जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ (India vs Zimbabwe) पहले मैच में शुरुआती 6 ओवर तक विकेट नहीं गंवाए. ऐसा लगा कि उसके ओपनर धीमी ही सही, लेकिन अच्छी शुरुआत देने में कामयाब रहेंगे. लेकिन दीपका चाहर ने ऐसा नहीं होने दिया. दीपक चाहर ने 7वें ओवर में इनोसेंट काइया को आउट कर भारत को पहली कामयाबी दिलाई.

इनोसेंट काइया जब आउट हुए तब जिम्बाब्वे का स्कोर 25 रन था. अभी इस स्कोर में एक रन ही जुड़ा था कि दीपक चाहर ने जिम्बाब्वे को एक और झटका दिया. उन्होंने अपना दूसरा शिकार ओपनर टी मूरामानी को बनाया. दीपक ने इनोसेंट और मूरामानी दोनों को ही विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच करवाया.

दीपक चाहर यहीं नहीं रुके और उन्होंने कुछ देर बाद वेस्ली मधेवेयर को भी अपना शिकार बनाया. दीपक ने वेस्ली को एलबीब्ल्यू आउट किया. भारतीय पेसर ने जब वेस्ली को आउट किया तब जिम्बाब्वे का स्कोर 31 रन था. दीपक ने इस मैच में गेंदबाजी की शुरुआत की. उन्होंने लगातार 7 ओवर फेंके. पहले स्पेल के बाद उनका बॉलिंग एनालिसिस 7-0-27-3 रहा.

Tags: Deepak chahar, India vs Zimbabwe, Team india, Zimbabwe

अगली ख़बर