होम /न्यूज /खेल /

दीपक चाहर को अब भी मिल सकता है एशिया कप में मौका, जिम्बाब्वे सीरीज पर रहेंगी नजरें

दीपक चाहर को अब भी मिल सकता है एशिया कप में मौका, जिम्बाब्वे सीरीज पर रहेंगी नजरें

पेसर दीपक चाहर आखिरी बार फरवरी में भारत के लिए टी20 मैच खेले थे. (AFP)

पेसर दीपक चाहर आखिरी बार फरवरी में भारत के लिए टी20 मैच खेले थे. (AFP)

भारतीय पेसर दीपक चाहर को एशिया कप-2022 के लिए स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है. वह फरवरी में भारत के लिए टी20 मैच खेले थे. चोट के कारण वह आईपीएल का भी हिस्सा नहीं बन पाए. उन्होंने अभी तक 7 वनडे और 20 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

दीपक चाहर चोट के कारण फरवरी से नहीं खेल पाए कोई मैच
आईपीएल का भी हिस्सा नहीं थे दीपक, अब जिम्बाब्वे सीरीज में खेलेंगे
एशिया कप के लिए दीपक, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल स्टैंडबाय खिलाड़ी

नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर एशिया कप-2022 में खेलते नजर आ सकते हैं. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल होने के कारण एशिया कप से बाहर हो गए. चयनकर्ताओं ने तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में आवेश खान को मौका दिया. कई लोगों को उम्मीद थी कि बुमराह और हर्षल की गैर-मौजूदगी में दीपक चाहर या मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाएगा. हालांकि ऐसा नहीं हो पाया. चयनकर्ताओं का मानना ​​है कि दीपक 6 महीने बाद चोट से वापसी के बाद अभी तक तैयार नहीं हैं.

30 साल के दीपक चाहर को अब जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. इस सीरीज में दीपक के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें मुख्य टीम में मौका दिया जा सकता है. श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल के अलावा दीपक चाहर को एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है.

इसे भी देखें, राहुल लंबे समय से टीम से बाहर, ऋषभ पंत को देना चाहिए एशिया कप में ओपनिंग का मौका: जयवर्धने

घरेलू क्रिकेट में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले दीपक चाहर टी20 वर्ल्ड कप-2021 के लिए भी स्टैंडबाय के तौर पर टीम में थे. हालांकि उन्हें तब मुख्य टीम में नहीं बुलाया गया. एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में 3 तेज गेंदबाजों- आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह- को शामिल किया गया है.

चयन समिति के एक सदस्य ने इनसाइड स्पोर्ट से कहा, ‘जाहिर है, आप उन्हें (दीपक चाहर) सीधे एशिया कप के लिए नहीं चुन सकते. जब वह चोट से वापसी कर रहे हों तो… हमारे पास टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ी को बदलने का विकल्प है. दीपक के पास जिम्बाब्वे में मौका होगा. यदि वह अच्छा करते हैं, अपनी लय वापस हासिल कर लेते हैं तो हम जरूर इस पर विचार करेंगे.’

दीपक चाहर फरवरी में भारत के लिए टी20 मैच खेले थे. उनके लिए फॉर्म नहीं बल्कि फिटनेस मसला है. वह चोट के कारण आईपीएल का भी हिस्सा नहीं बन पाए. उन्होंने अभी तक 7 वनडे और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. वनडे में उन्होंने कुल 10 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 26 विकेट लिए हैं.

एशिया कप-2022 के लिए भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान. स्टैंडबाय खिलाड़ी– श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर.

Tags: Asia cup, Deepak chahar, Hindi Cricket News, India vs Zimbabwe, Indian cricket

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर