लाइव टीवी

धोनी के इस 'हथियार' की वजह से 'रन हड़ताल' पर रह सकती है बांग्लादेश की टीम!

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 4:07 PM IST
धोनी के इस 'हथियार' की वजह से 'रन हड़ताल' पर रह सकती है बांग्लादेश की टीम!
धोनी से आईपीएल में गेंदबाजी का ककहरा सीखने वाला गेंदबाज बांग्लादेश के लिए खतरा!

3 नवंबर से भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टी20 सीरीज का आगाज होना है, जिसका पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 4:07 PM IST
  • Share this:
भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज (India vs Bangladesh) शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं. बांग्लादेश की टीम बुधवार को हिंदुस्तानी सरजमीं पर कदम रखेगी और इसके बाद वो मेजबान टीम इंडिया से टी20 सीरीज में लोहा लेगी. सीरीज का पहला मैच तीन नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज के अगले दो मुकाबले राजकोट और नागपुर में होंगे. टी20 सीरीज में जमकर रन बरसते हैं, गेंदबाजों की शामत आती है लेकिन इस सीरीज में बांग्लादेश के बल्लेबाज 'रन हड़ताल' पर रह सकते हैं, जिसकी वजह है धोनी का 'हथियार'.

धोनी का 'हथियार' करेगा बांग्लादेश पर वार
भले ही एमएस धोनी (MS Dhoni) बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं हैं लेकिन उनका एक हथियार बांग्लादेश पर वार करने के लिए तैयार है. ये हथियार कोई और नहीं स्विंग गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) हैं, जिन्होंने बेहद ही कम समय में अपनी गजब की लाइन लेंथ से सभी का दिल जीत लिया है. 27 साल के इस गेंदबाज ने महज 4 टी20 मैच खेले हैं और उनके नाम 6 विकेट हैं. लेकिन दीपक चाहर की लाइन कमाल की है. उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 6.00 है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में तो उन्होंने 3 ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे, जो कि टी20 इंटरनेशनल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है.

दीपक चाहर का टी20 में इकॉनमी रेट सिर्फ 6.00


2018 से कमाल प्रदर्शन कर रहे हैं दीपक
ऐसा नहीं है कि दीपक चाहर  (Deepak Chahar) अभी फॉर्म में हों. ये गेंदबाज साल 2018 से गजब की गेंदबाजी कर रहा है. जनवरी 2018 से लेकर आज तक अगर दीपक चाहर की गेंदबाजी पर नजर डालें तो उन्होंने आईपीएल और टी20 मैचों को मिलाकर 29 विकेट लिए हैं और उनका इकॉनमी रेट रहा है 6.90.

दीपक चाहर आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलते हैं

Loading...

पावर प्ले में खतरनाक चाहर
दीपक चाहर (Deepak Chahar) विरोधी टीम को पावर प्ले में सबसे ज्यादा चोट पहुंचाते हैं. धोनी ने पावर प्ले में ही इस गेंदबाज का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया है. चाहर ने आईपीएल के पिछले दो सीजनों में पावर प्ले में 25 विकेट अपने नाम किए और उनका इकॉनमी रेट रहा सिर्फ 7.11. मतलब साफ है आने वाली टी20 सीरीज में बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए चाहर की पावर का सामना करना आसान नहीं रहने वाला.

यह भी पढ़ें-

शिखर धवन ने दिखाया बॉडी बिल्डर अंदाज, डोले दिखाते हुए शेयर की तस्वीर
शाकिब अल हसन ने फिक्सिंग के ऑफर की बात छिपाई, लग सकता है डेढ़ साल का बैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 3:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...