Home /News /sports /

deepak chahar india return will not be easy says former indian spinner maninder singh ind vs zim

दीपक चाहर के लिए आसान नहीं होगी वापसी, मनिंदर सिंह बोले- लंबे ब्रेक और चोट के कारण मुश्किल

दीपक चाहर फरवरी-2022 में आखिरी बार भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आए थे. (AFP)

दीपक चाहर फरवरी-2022 में आखिरी बार भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आए थे. (AFP)

पेसर दीपक चाहर आखिरी बार फरवरी में भारतीय टीम के लिए खेले. चोट के कारण वह आईपीएल-2022 में भी खेलने से चूक गए. पूर्व भारतीय स्पिनर मनिंदर सिंह ने कहा कि लंबे ब्रेक और चोट के बाद चाहर की वापसी आसान नहीं होगी. दीपक ने अभी तक 7 वनडे और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

भारतीय पेसर दीपक चाहर आखिरी बार फरवरी-2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच खेले
चोट के कारण वह आईपीएल में भी नहीं खेल पाए, अब जिम्बाब्वे सीरीज में उन पर नजर
पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह बोले- लंबे ब्रेक और चोट के बाद दीपक चाहर की वापसी आसान नहीं होगी

नई दिल्ली. भारतीय टीम अब 3 मैचों की वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे (IND vs ZIM ODI Series) का सामना करेगी. सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त, गुरुवार से होनी है. आगामी एशिया कप (Asia Cup-2022) को देखते हुए ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इस बीच निगाहें वापसी करने वाले स्टार भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर और स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पर रहेंगी. पूर्व भारतीय स्पिनर मनिंदर सिंह ने इस सीरीज को लेकर अपने विचार रखे और कहा कि दीपक के लिए वापसी आसान नहीं होगी.

30 साल के दीपक चाहर आखिरी बार फरवरी में भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आए थे. बाद में चोट के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. वह आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2022) में भी नहीं खेल पाए थे. फरवरी के बाद वह जिम्बाब्वे सीरीज में ही पहली बार नजर आएंगे. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने मनिंदर सिंह ने कहा कि लंबे ब्रेक के बाद चाहर की वापसी आसान नहीं होगी.

इसे भी देखें, केएल राहुल को टेस्ट कप्तानी की दौड़ में पछाड़ सकते हैं ऋषभ पंत: आकाश चोपड़ा

उन्होंने एक न्यूज चैनल से कहा, ‘चोट के कारण लंबे ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी आसान नहीं होगी. टीम प्रबंधन को इस स्विंग गेंदबाज को लेकर सावधानी बरतनी होगी. यह काफी लंबा ब्रेक रहा है और उन्हें (दीपक चाहर) चोट भी लगी है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना इतना आसान नहीं होता है, जहां चोट के कारण आपको इतना लंबा ब्रेक मिला हो.’

मनिंदर ने कहा, ‘शुरुआत करने के लिए उन्हें सावधानी से संभालने की जरूरत होगी, लेकिन मुझे यकीन है कि टीम प्रबंधन को पता होगा कि उन्हें कब इस्तेमाल करना है और कब नहीं. वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन इतनी लंबी चोट के बाद वापसी करना आसान नहीं होगा.’

दीपक चाहर ने अभी तक 7 वनडे और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. वनडे में उन्होंने 7 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 26 विकेट लिए हैं.

Tags: Asia cup, Deepak chahar, Hindi Cricket News, India vs Zimbabwe

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर