होम /न्यूज /खेल /IND vs SA: दीपक चाहर को नहीं मिली पहले वनडे में जगह... फैंस हैरान; ऐसे जताई नाराजगी

IND vs SA: दीपक चाहर को नहीं मिली पहले वनडे में जगह... फैंस हैरान; ऐसे जताई नाराजगी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 
T20 सीरीज में दीपक चाहर -फोटो ट्विटर पेज

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में दीपक चाहर -फोटो ट्विटर पेज

IND vs SA ODI: दीपक चाहर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया, इससे पहले ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टीम इंडिया में दीपक चाहर के नहीं होने पर क्रिकेट फैंस चकित हैं.
तेज गेंदबाज के लखनऊ में प्रोटियाज के खिलाफ शुरुआती वनडे में होने की उम्मीद थी.
भारत को अफ्रीका के खिलाफ कुछ कम अनुभवी चेहरों को टीम में उतारना पड़ा.

नई दिल्ली. व्हाइट-बॉल क्रिकेट में नई बॉल के साथ दीपक चाहर ने पिछले कुछ वर्षों में टीम इंडिया के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण गेंदबाज बन गए हैं. गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराने की अपनी क्षमता बाकी गेंदबाजों से अलग करती है, इसके बावजूद चाहर को गुरुवार को लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया.

टीम में दीपक चाहर के नहीं होने पर क्रिकेट फैंस चकित हैं, क्योंकि तेज गेंदबाज के लखनऊ में प्रोटियाज के खिलाफ शुरुआती एकदिवसीय मैच में भारतीय गेंदबाजी स्क्वॉड में लीड करने की उम्मीद थी. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारत को अफ्रीका के खिलाफ कुछ कम अनुभवी चेहरों को टीम में उतारना पड़ा.

deepak chahar, India vs South Africa, cricket news, Deepak Chahar out of 1st ODI, cricket fans shocked, fast bowler started trending on twitter

चाहर के टीम में नहीं होने से फैंस हैरान हैं.

गेंद को स्विंग कराने की क्षमता चाहर को दूसरों से अलग करती है
तेज गेंदबाजी में चाहर के बजाय मोहम्मद सिराज, अवेश खान और शार्दुल ठाकुर को वरीयता दी गई, जबकि रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव को स्पिनरों के रूप में रखा गया है. सिराज, अवेश, शार्दुल और दीपक अनुभव के मामले में एक-दूसरे से मिलते-जुलते हैं, लेकिन चाहर की गेंद को स्विंग कराने की क्षमता ही उन्हें बाकियों से अलग करती है. फैंस का मानना है कि लखनऊ में दिन में बादल छाए रहने के कारण चाहर विकेट लेने का एक अच्छा विकल्प हो सकते थे.

Deepak Chahar

चाहर ने अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी.

IND v SA 1st ODI Playing XI: धवन ने संजू सैमसन को दिया मौका, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गिल ने कहा- वर्ल्ड कप भारत में होना है, इस कारण मुझे… पूर्व दिग्गज ने उन्हें बताया दूसरा कोहली

फैंस ट्विटर पर जता रहे हैं हैरानी
क्रिकेट प्रशंसकों ने ट्विटर पर लगातार ट्वीट्स कर टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर हैरानी जता रहे हैं. कुछ का मानना ​​​​था कि सिराज पहले वनडे में टीम का हिस्सा नहीं हैं, शायद इसलिए कि टी20 विश्व कप 2022 से पहले उनका सावधानी से इस्तेमाल किया जा रहा है, जहां वह भारत के 15 सदस्यीय टीम में घायल जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते हैं. चाहर पहले से ही स्टैंड-बाय खिलाड़ियों में शामिल हैं. लेकिन सिराज को टीम में जगह दी गई.

चाहर न केवल गेंदबाजी में स्विंग कराने में माहिर हैं, बल्कि 29 वर्षीय खिलाड़ी बल्ले से भी मौका मिलने पर कमाल करते हैं. अपने ODI और T20I करियर में चाहर का एवरेज 60 और 53 का है, जबकि उन्होंने क्रमशः 101.69 और 203.85 की स्ट्राइक रेट से गेंदों पर प्रहार करते हैं.

Tags: Cricket news, Deepak chahar, India vs South Africa

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें