130 किलो वजनी क्रिकेटर से टकराने वाले थे दीपक चाहर, ऐसे टला 'हादसा', देखें वीडियो

इंडिया ए और वेस्‍टइंडीज ए के बीच तीसरे मैच के दौरान मैदान पर एक मजेदार वाकया हुआ जिसमें भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर और विंडीज के गेंदबाज रहकीम कॉर्नवॉल शामिल थे.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 5:05 PM IST
130 किलो वजनी क्रिकेटर से टकराने वाले थे दीपक चाहर, ऐसे टला 'हादसा', देखें वीडियो
दीपक चाहर और रहकीम कॉर्नवॉल.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 5:05 PM IST
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 समाप्‍त हो चुका है. क्रिकेट की दुनिया में फिर से टीमों के बीच द्विपक्षीय दौरे शुरू हो चुके हैं. टीम इंडिया को अगले महीने वेस्‍टइंडीज के दौरे पर टेस्‍ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलने जाना है. लेकिन इससे पहले इंडिया ए का वेस्‍टइंडीज दौरा चल रहा है. इसके तहत पांच अनाधिकारिक वनडे और 3 टेस्‍ट मुकाबले होंगे. मनीष पांडे की कप्‍तानी वाली इंडिया ए ने पहले तीन मैच जीतकर वनडे सीरीज अपने नाम कर ली. तीसरे मैच के दौरान मैदान पर एक मजेदार वाकया हुआ जिसमें भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर और विंडीज के गेंदबाज रहकीम कॉर्नवॉल शामिल थे.

विंडीज की पारी के 27वें ओवर में डेवॉन थॉमस के आउट होने के बाद कॉर्नवॉल नंबर 7 पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरे. विशाल कद काठी वाला यह क्रिकेटर जब पिच की तरफ आ रहा था तब दीपक चाहर उनकी तरफ जाने लगे. दोनों काफी करीब आ गए थे तभी चाहर किनारे होकर दूसरी तरफ चले गए. ऐसा करते हुए चाहर हंसने लगे. हालांकि बैटिंग में कॉर्नवॉल कुछ नहीं कर पाए और केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि उन्‍होंने दो विकेट लिए थे और श्रेयस अय्यर व शुभमन गिल को आउट किया था.

कौन हैं कॉर्नवॉल
रहकीमं कॉर्नवॉल 6 फीट 5 इंच लंबे भारी भरकम क्रिकेटर हैं. उनका वजन 130 किलो के करीब हैं. 26 साल का यह क्रिकेटर ऑलराउंडर है. उन्‍होंने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 53 मैचों में 2101 रन बनाए हैं और 256 विकेट निकाले हैं. उन्‍होंने अभी तक कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है. हालांकि घरेलू क्रिकेट में वह जबरदस्‍त प्रदर्शन कर रहे हैं. वह अपने खेल के साथ ही कदकाठी को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं.


Loading...



आसानी से जीता इंडिया ए
इंडिया ए ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मनीष पांडे के शतक (100 रन) और शुभमन गिल (77) के अर्धशतक के बूते 6 विकेट पर 295 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्‍ट इंडीज की टीम 35वें ओवर में 147 रन पर सिमट गई. क्रुणाल पंड्या (25/5) की जबरदस्‍त गेंदबाजी के सामने विंडीज टीम सस्‍ते में निपट गई. 10वें नंबर पर बल्‍लेबाजी को उतरे कीमो पॉल ने सबसे ज्‍यादा 34 रन बनाए. उन्‍होंने 16 गेंद में 2 चौकों व 4 छक्‍कों की मदद से यह तूफानी पारी खेली. इस जीत के साथ ही इंडिया को सीरीज में अजेय बढ़त मिल गई. सीरीज का चौथा मैच 19 जुलाई को एंटीगा में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- इस वर्ल्ड चैंपियन की पत्नी करती थी पब में काम

बोल्ट के जिस 'कैच' ने छीना उनसे वर्ल्ड कप, जानिए उसकी हकीकत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 4:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...