लाइव टीवी

दीपक चाहर की ताबड़तोड़ बैटिंग, फिर गेंद से मचाया धमाल, विरोधी टीम बुरी तरह हारी

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 9:04 PM IST
दीपक चाहर की ताबड़तोड़ बैटिंग, फिर गेंद से मचाया धमाल, विरोधी टीम बुरी तरह हारी
दीपक चाहर.

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने बल्‍ले से धमाल मचाते हुए ताबड़तोड़ पारी खेली बिहार (Bihar) के गेंदबाजों में खलबली मचा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 9:04 PM IST
  • Share this:
जयपुर. दीपक चाहर (Deepak Chahar) की पहचान यूं तो तेज गेंदबाज के रूप में हैं जिन्‍होंने आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है. साथ ही पिछले कुछ महीनों में भारतीय टीम के लिए भी टी-20 फॉर्मेट में काफी विकेट लिए हैं. लेकिन शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में राजस्‍थान (Rajasthan) की ओर से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने बिहार के खिलाफ गेंद के साथ ही बल्‍ले से भी धमाल मचा दिया. उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के बूते राजस्‍थान ने बिहार को 159 रन से करारी शिकस्‍त दी.

चाहर-बिश्‍नोई के अर्धशतक
दीपक चाहर ने 51 गेंदों में 3 चौकों व 5 आसमानी छक्‍कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए. उन्‍होंने राजेश बिश्‍नोई (Rajesh Bishnoi) (नाबाद 61) के साथ मिलकर राजस्‍थान को 5 विकेट पर 268 रन के स्‍कोर तक पहुंचा दिया. बिश्‍नोई ने 47 गेंदों का सामना किया और 5 चौकों व 2 छक्‍कों की मदद से नाबाद 61 रन बनाए.

चाहर-बिश्‍नोई की आतिशी साझेदारी

ये दोनों बल्‍लेबाज जब क्रीज पर साथ आए तब राजस्‍थान का स्‍कोर 35.3 ओवर में 156 रन था. एक बार फिर से उस पर सस्‍ते में निपटने का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन दीपक चाहर और राजेश बिश्‍नोई ने बाजी पलट दी. दोनों ने आखिरी 87 गेंदों पर 112 रन ठोक दिए.

virat kohli t20 cricket, virat kohli t20 record, virat kohli south africa t20, virat kohli mohali t20, virat kohli records, विराट कोहली टी20 रिकॉर्ड, विराट कोहली मोहली टी20, विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका टी20, विराट कोहली रिकॉर्ड, दीपक चाहर, deepak chahar, महेंद्र सिंह धोनी, mahendra singh dhoni, आईपीएल, चेन्नई सुपरकिंग्स, इंडियन प्रीमियर लीग, chennai superkings, ipl, indian premier league
भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर की खास बात ये है कि वे नई गेंद से दोनों ओर स्विंग कराने में सक्षम हैं. (AP)


गेंदबाजी में भी छाए दीपक चाहर
Loading...

बल्‍लेबाजी के बाद दीपक चाहर ने गेंदबाजी से भी कमाल किया. उन्‍होंने राजस्‍थान की ओर से बॉलिंग की शुरुआत करते हुए पहला विकेट लिया. चाहर ने 3 ओवर में 2 रन दिए और 1 विकेट निकाला. उनके 2 ओवर मेडन थे.

बिहार की बैटिंग रही नाकाम
लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम की शुरुआत खराब रही है. दीपक चाहर ने राजस्‍थान को पहली सफलता दिलाते हुए 9 रन के कुल स्‍कोर पर सकीबुल गनी (4) को चचेरे भाई राहुल चाहर के हाथों कैच करा दिया. बिहार में 1 रन ही जुड़ा था कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज विकास रंजन को अभिमन्‍यु लांबा ने आउट कर दिया. शशीम राठौड़ (5) को अनिकेत चौधरी ने बोल्‍ड कर वापस भेजा. सलामी बल्‍लेबाज चिरंजीवी कुमार (32) और रहमतुल्‍लाह (38) ने पारी को संवारने की कोशिश की लेकिन राजस्‍थान के गेंदबाज नियमित अंतराल में विकेट लेते रहे.

राहुल चाहर और उनके चचेरे भाई दीपक चाहर.


राहुल चाहर ने चटकाए 4 विकेट
राहुल चाहर के मोर्चे पर आने के बाद तो बिहार के बल्‍लेबाज क्रीज पर टिक ही नहीं पाए. राहुल ने 45 रन देकर 4 विकेट लिए और बिहार को 109 रन पर समेट दिया. एक समय बिहार का स्‍कोर 4 विकेट पर 82 रन था और अगले 6 विकेट 27 में गिर गए.

संजू सैमसन ने वनडे में डबल सेंचुरी उड़ाकर तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान का अजीबोगरीब रिकॉर्ड, 13 साल के बाद बनाया शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 6:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...