धोनी की डांट से रो पड़े थे दीपक चाहर, अब वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के निकाले आंसू!

दीपक चाहर ने तीसरे टी20 में 3 ओवर में महज 4 रन देकर 3 विकेट लिए.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 10:44 PM IST
धोनी की डांट से रो पड़े थे दीपक चाहर, अब वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के निकाले आंसू!
धोनी की डांट से रो पड़े थे दीपक चाहर, अब वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के निकाले आंसू!
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 10:44 PM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में जब दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो विरोधी टीम ने ये नहीं सोचा होगा कि ये गेंदबाज किस कदर उनके होश उड़ा देगा. दीपक चाहर ने गयाना की पिच पर अपने पहले दो ओवरों में कहर ढा दिया. दीपक ने गेंद को दोनों ओर स्विंग कराते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को छकाया. चाहर ने अपने पहले दो ओवरों में ही वेस्टइंडीज के तीन बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखा दी. दीपक चाहर ने तीसरे टी20 में 3 ओवर में महज 4 रन देकर 3 विकेट लिए.

ऐसे लिए दीपक चाहर ने विकेट
दीपक चाहर ने पहला विकेट सुनील नरेन के तौर पर लिया. उन्होंने अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर नरेन को मिड ऑन पर कैच आउट कराया. नरेन ने चाहर की गेंद को हवा में मारने की कोशिश की लेकिन गेंद सीधे नवदीप सैनी के हाथों में गई. इसके बाद दीपक चाहर ने एविन लुईस को अपनी इनस्विंग का शिकार बनाया. लुईस विकेटों के बीचों-बीच पाए गए और अंपायर ने उन्हें LBW करार दिया. लुईस ने रिव्यू लिया लेकिन अंपायर का फैसला बरकरार रहा. इसके बाद दीपक चाहर ने हेटमायर को भी लुईस की तरह इनस्विंग पर पैवेलियन की राह दिखाई. हेटमायर भी LBW आउट हुए.

धोनी की डांट से रो पड़े थे दीपक चाहर


दीपक चाहर की सफलता के पीछे धोनी
आपको बता दें दीपक चाहर अगर आज इतने अच्छे गेंदबाज हैं तो इसके पीछे उनकी मेहनत के साथ-साथ धोनी भी हैं. दरअसल दीपक चाहर आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं. चाहर अपनी हर गेंद धोनी की रणनीति के मुताबिक ही फेंकते हैं. विकेट के पीछे से धोनी की सलाह के मुताबिक ही चाहर गेंदबाजी करते हैं. हालांकि आईपीएल के एक मैच में चाहर ने धोनी की सलाह के मुताबिक गेंदबाजी नहीं की थी, जिसपर उन्हें माही ने बीच मैदान पर डांट दिया था. दरअसल पंजाब के खिलाफ 19वें ओवर में चाहर ने दो फुलटॉस गेंद फेंक दी थी और वो नो बॉल करार दी गई थी, जिसके बाद धोनी को उन्हें डांटते हुए देखा गया था. धोनी की डांट के बाद दीपक चाहर रुआंसे से हो गए थे.

दीपक चाहर

Loading...

हालांकि धोनी की डांट ने ही चाहर को एक अच्छा गेंदबाज बनाया है, जिसके बारे में वो कई बार बता भी चुके हैं. चाहर ने वेस्टइंडीज दौरे के चयन के बाद बयान दिया था कि धोनी से मिले कॉन्फिडेंस की वजह से ही आज वो टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं. चाहर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका मिलते ही इसे साबित भी किया.

कोई विदेशी नहीं बन पाएगा टीम इंडिया का कोच, रवि शास्त्री पर आई बड़ी खबर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 10:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...