लाइव टीवी

दीपक चाहर का कमाल, 5 गेंदों में 4 विकेट लेकर रचा इतिहास

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 8:17 PM IST
दीपक चाहर का कमाल, 5 गेंदों में 4 विकेट लेकर रचा इतिहास
दीपक चाहर विकेट का जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)

अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने पावरप्‍ले में कमाल की गेंदबाजी की है. उन्‍होंने 8 पारियों में 8 विकेट लिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 8:17 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद: भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ हैदराबाद टी20 (Hyderabad T20) मुकाबले में भारत को पहली कामयाबी दिलाई. उन्‍होंने अपनी दूसरी ही गेंद पर लेंडल सिमंस को स्लिप में कैच कराया. यह उनका अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में आखिरी 5 गेंदों में चौथा विकेट था. बांग्‍लादेश (Bangladesh) के खिलाफ नागपुर टी20 मुकाबले में उन्‍होंने अपनी आखिरी 3 गेंदों पर 3 विकेट लिए थे. इसके बाद शुक्रवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ उन्‍होंने पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया और फिर विकेट झटक लिया. दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज के जरिए उन्‍होंने टी20 में खुद को टीम इंडिया का मुख्‍य गेंदबाज साबित किया है.

पावरप्‍ले के मास्‍टर हैं दीपक चाहर
अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में दीपक चाहर ने पावरप्‍ले में कमाल की गेंदबाजी की है. उन्‍होंने 8 पारियों में 8 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनकी इकनॉमी 5.55 की रही है और स्‍ट्राइक रेट 13.5 की है. आईसीसी के पूर्णकालिक देशों में 122 तेज गेंदबाजों ने पावरप्‍ले में बॉलिंग की है और किसी की भी इकनॉमी रेट दीपक चाहर से बेहतर नहीं है.

deepak chahar bowling, deepak chahar west indies match, india vs west indies t20, hyderabad t20 match, दीपक चाहर गेंदबाजी, इंडिया वेस्‍टइंडीज मैच, हैदराबाद टी20 मैच, इंडिया हैदराबाद टी20, दीपक चाहर बॉलिंग
दीपक चाहर को विकेट की बधाई देते टीम साथी. (AP Photo)


साल 2019 में चाहर के सबसे ज्‍यादा विकेट
इस साल टी20 में तेज गेंदबाजों में दीपक चाहर के नाम सबसे ज्‍यादा विकेट हैं. वे इस साल 53 विकेट ले चुके हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के हैरी गर्नी को पीछे छोड़ा. तीसरे नंबर पर भारत के ही खलील अहमद हैं जिन्‍होंने 50 विकेट लिए हैं.

7 रन देकर 6 विकेट ले चुके हैं चाहरदीपक चाहर ने नागपुर टी20 मुकाबले में बांग्‍लादेश के खिलाफ 4 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे. इसमें हैट्रिक भी शामिल थी. यह पुरुष टी20 में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. उन्‍होंने श्रीलंका के अजंता मेंडिस के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. मेंडिस ने 2012 के खिलाफ जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 8 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में दीपक चाहर ने जबरदस्‍त गेंदबाजी की थी. उन्‍होंने 3 मैचों में कुल 8 विकेट लिए. इस सीरीज में चाहर ने 10.2 ओवर डाले और 56 रन दिए. उनके विकट लेने का औसत 7 का रहा और इकनॉमी 5.41 की रही.

अली जफर का ताना- सुना है बड़े बॉलर हो, शोएब अख्‍तर ने कहा- एक गेंद छूकर दिखा

सवाल- शास्त्री के साथ कैसे हैं संबंध? सौरव गांगुली ने कहा- मेरे पास जवाब नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 8:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर