IPL 2019 : धोनी की इस विद्या का उनके ही प्लेयर ने उठाया फायदा, IPL में बना डाला ये इतिहास

IPL 2019 : धोनी की इस विद्या का उनके ही प्लेयर ने उठाया फायदा, IPL में बना डाला ये इतिहास
दीपक चाहर की फाइल फोटो (PTI Photo/IPL/ SPORTZPICS)

IPL 2019 में लोगों की नजर अपने चहेते प्लेयर्स पर तो होगी ही लेकिन प्रशंसक इस पर भी नजर बनाए रखेंगे कि पिछले IPL में इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों ने इस बार कैसा खेल दिखाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2019, 5:56 PM IST
  • Share this:
इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL का पहला मैच शनिवार को होगा. यह मैच शनिवार को रात आठ बजे से शुरू होगा जो चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैंलेंजर बैंलगोर के बीच होगा. इस मैच में लोगों की निगाहें अपने चहेते प्लेयर्स तो होगी साथ ही लोग दीपक चाहर के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे.

IPL के इतिहास में जब DRS (अंपायर डिसीजन रिव्यू सिस्टम) इंट्रड्यूस हुआ तो उसके बाद दीपक पहले ऐसे बॉलर थे जिन्हें इसके जरिए विकेट मिला था. यह मैच मुंबई और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच था. इस मैच के तीसरे ओवर में ही DRS का इस्तेमाल हुआ था. बात IPL 2018 की है.

यह भी पढ़ें:  मांड्या के बाद तुमकुर सीट पर विवाद, देवेगौड़ा लड़ने चाहते हैं चुनाव, कांग्रेस सांसद ने कहा- नहीं छोड़ूंगा सीट



दीपक ने मुंबई के खिलाड़ी इविन लुईस के लिए LBW (लेग बिफोर विकेट) की अपील की जिस पर अपंयार ने इविन को आउट करार दे दिया. वहीं इविन अंपायर के फैसले से संतुष्ट नहीं थे ऐसे में उन्होंने DRS मांगा. जिसमें वह आउट दिखे. ऐसे में दीपक ने इतिहास बना दिया.



यह भी पढ़ें:  Dream11 Prediction: CSK Vs RCB मैच की इस प्लेइंग 11 से जीत सकते हैं लाखों रुपए

दीपक दो बार अण्डर-15 जोनल चैंपियन टीम में रहे हैं. राजस्थान अण्डर-15 टीम के साथ इंग्‍लैंड गए. राजस्थान रणजी टीम के साथ 16 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया गए. पहले ही रणजी ट्रॉफी मैच में हैदराबाद के खिलाफ आठ विकेट लिए जो कि एक नेशनल रिकॉर्ड है.

जब चाहर का भारतीय टीम में  सेलेक्शन हुआ तो उनके कोच रणजीत सिंह  ने एक वाकये का जिक्र News18 से किया था. बकौल रणजीत, ‘मैंने पूछा कि क्या बनने की इच्छा रखते हो? उसने (चाहर) जवाब दिया कि भारत का सबसे अच्छा स्विंग गेंदबाज. फिर मैंने पूछा कि कितनी मेहनत करोगे इस पर उसने (चाहर)  कहा कि जब तक भारत नहीं खेल लेता. मैंने उसी समय उसकी आंखों में ललक देखी थी. दीपक हमेशा टाइम पर अकादमी आया करता था. किसी भी मौके पर उसने निराश नहीं किया था.'

यह भी पढ़ें:   लोकसभा चुनाव 2019- बीजेपी के 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, यूपी की इन 3 सीटों पर इन प्रत्याशियों को उतारा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading