होम /न्यूज /खेल /CPL 2020: टूर्नामेंट से बाहर हुई मौजूदा चैंपियन बारबाडोस, तय हुई सेमीफाइनल की टीमें

CPL 2020: टूर्नामेंट से बाहर हुई मौजूदा चैंपियन बारबाडोस, तय हुई सेमीफाइनल की टीमें

सीपीएल 2020 का खिताब बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स के नाम रहा. लीग में अजेय रहकर फाइनल में पहुंची टीम नाइटराइडर्स ने सेंट लूसिया जूक्स को मात देकर चौथी बार यह खिताब जीता. (cpl)

सीपीएल 2020 का खिताब बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स के नाम रहा. लीग में अजेय रहकर फाइनल में पहुंची टीम नाइटराइडर्स ने सेंट लूसिया जूक्स को मात देकर चौथी बार यह खिताब जीता. (cpl)

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स (Trinbago Knightriders), गयाना अमेजॉन वारियर्स, (Gayana Amazon Warriors)सेंट लूसिया जॉक्स और जम ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेंट्स (Barbadose Tridents)और सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स (Saint Keats and Navid Patriots) की टीम दस लीग मैचों का कोटा पूरा करने से पहले ही कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी हैं.

    वॉरियर्स ने ट्रिडेंट्स को कम स्कोर वाले मैच में छह विकेट से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की जबकि पैट्रियट्स और जमैका तल्लावाह (Jamaica Thallavas) का मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. इस मैच में केवल पांच ओवर का ही खेल हो पाया.

    तय हो गई सेमीफाइनल की टीमें
    तीन टीमों को अभी दो-दो जबकि दो अन्य टीमों को एक-एक मैच खेलना है लेकिन सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो गयी हैं. ट्रिनबागो नाइटराइडर्स, गयाना अमेजॉन वारियर्स, सेंट लूसिया जॉक्स और जमैका तल्लावाह ने अंतिम चार में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है. अंतिम स्थिति बाकी मैचों के बाद तय होगी.

    बारबाडोस के बल्लेबाज फिर से नहीं चल पाये और उसकी टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 89 रन ही बना पायी. उसकी तरफ से निचले क्रम के मिचेल सैंटनर (18) और नईम यंग (18) सहित चार खिलाड़ी दोहरे अंक में पहुंचे.

    IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स की दूसरी कोरोना रिपोर्ट आई सामने, जाने क्या रहा नतीजा

    T20 Blast: समरसेट के बल्लेबाजों ने एक ओवर में बना डाले 29 रन, तूफानी बल्लेबाजी देखकर हैरान गए विरोधी

    बारिश के कारण रद्द हो गया मैच
    वॉरियर्स की तरफ से इमरान ताहिर (12 रन देकर तीन) और रोमेरियो शेफर्ड (22 रन देकर तीन) सफल गेंदबाज रहे. शिमरोन हेटमायर (नाबाद 32), चंद्रपाल हेमराज (29) और रोस टेलर (नाबाद 16) की पारियों से वारियर्स ने 14.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया. अन्य मैच में सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स ने जब 5.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 46 रन बनाये थे तभी बारिश आ गयी जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया. पैट्रियट्स के नौ मैचों में केवल तीन अंक हैं.

    Tags: Cricket news, Sports news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें