पिछले IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले कगिसो रबाडा DC के लिए नहीं खेलेंगे पहला मैच

कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने पिछले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से खेलते हुए 17 मैच में सबसे ज्यादा 30 विकेट लिए थे. (Delhi capitals twitter)

कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने पिछले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से खेलते हुए 17 मैच में सबसे ज्यादा 30 विकेट लिए थे. (Delhi capitals twitter)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के दो तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और एनरिच नॉर्किया (Enrich Nortje) दक्षिण अफ्रीका से मंगलवार को मुंबई पहुंच गए हैं. लेकिन बीसीसीआई के कोरोना प्रोटोकॉल के कारण ये दोनों खिलाड़ी सात दिन होटल में ही क्वारंटाइन रहेंगे. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ 10 अप्रैल को होने वाले पहले मैच में ये दोनों नहीं खेलेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए आईपीएल 2021( IPL 2021) से पहले एक अच्छी और एक बुरी खबर है. अच्छी ये कि पिछले आईपीएल में सबसे ज्यादा 30 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) मुंबई पहुंच गए हैं. लेकिन वो 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ होने वाले ओपनिंग मैच में नहीं खेलेंगे. उनके साथ तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया (Enrich Nortje) भी पहले मैच में नहीं उतरेंगे. ये दोनों दक्षिण अफ्रीका से मंगलवार को मुंबई पहुंचे हैं और बीसीसीआई के कोरोना प्रोटोकॉल (BCCI Corona Protocol) के हिसाब से इन दोनों गेंदबाजों को 7 दिन के क्वारंटाइन में रहना होगा. ऐसे में ये दोनों टीम के ओपनिंग मैच में नहीं खेल सकेंगे.

दिल्ली टीम ने पिछले आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले रबाडा और नॉर्किया को इस साल रिटेन किया है. फ्रेंचाइजी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिच नोर्किया मंगलवार को मुंबई में टीम होटल में पहुंच गए हैं. वे कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से सात दिन होटल के कमरे में ही क्वारंटाइन रहेंगे. रेगलुर कप्तान श्रेयस अय्यर चोट (Shreyas Iyer Injury) के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं. उनकी गैरमौजूदगी में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली टीम की कप्तानी करेंगे.

स्टीव स्मिथ के आने से दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत हुई

इस सीजन में मुंबई के बाद अगर किसी टीम को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है तो वो दिल्ली कैपिटल्स है. टीम काफी संतुलित नजर आ रही है. उसके पास अच्छे बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाज भी हैं. टॉप ऑर्डर में शिखर धवन(Shikhar Dhawan), पृथ्वी शॉ(Prithvi Shaw) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं. वहीं, मध्य औऱ निचले क्रम में खुद कप्तान ऋषभ पंत(Rishabh Pant), मार्कस स्टोइनिस(Marcus Stoinis), शिमरॉन हेटमायर(Shemron Hetmyer) के अलावा सैम बिलिंग्स भी हैं. ये सभी ऐसे खिलाड़ी हैं, जो किसी भी दिन अकेले दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं. इसके अलावा स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के आने से टीम की बल्लेबाजी और मजबूत हो गई है.
IPL 2021: आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करना होगा आसान, सभी 6 वेन्यू के रिकॉर्ड इसके गवाह

दिल्ली कैपिटल्स सबसे संतुलित टीम

धवन टॉप ऑर्डर में अच्छे फॉर्म में हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई तीन वनडे की सीरीज में दो अर्धशतक लगाए थे. वो पिछले आईपीएल में केएल राहुल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. उन्होंने पिछले आईपीएल में 17 मैच में 144 के स्ट्राइक रेट से 618 रन बनाए थे. इस दौरान 2 शतक और 4 फिफ्टी लगाई थी. वहीं, शॉ ने भी विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाकर फॉर्म में लौटने का ऐलान किया था. पंत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में कई मुकाबले अकले अपने दम पर जीतने में कामयाब रहे.



IPL 2021: धोनी ने प्रैक्टिस सेशन में जड़े लंबे-लंबे छक्के, CSK ने शेयर किया वीडियो

गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा ने पिछले सीजन में पर्पल कैप हासिल की थी. वहीं, एनरिच नॉर्किया की गेंदबाजी भी शानदार थी. टीम के पास क्रिस वोक्स, ईशांत शर्मा और उमेश यादव जैसे तेज गेंदबाज भी हैं. वही, फिरकी गेंदबाजों की बात करें तो आर. अश्विन, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल भी हैं.

पिछले आईपीएल में फाइनल खेली थी दिल्ली

पिछले आईपीएल में टीम फाइनल तक पहुंची थी. मुंबई इंडियंस ने उसे खिताबी मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया था. इस बार टीम इससे एक दिन आगे जाकर चमचमाती ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज