IPL 2021: अक्षर पटेल हुए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका

आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. (फोटो-AFP)

आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. (फोटो-AFP)

Axar Patel Tests Positive for Covid-19: आईपीएल 2021 से पहले अक्षर पटेल कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी नीतीश राणा के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL) की शुरुआत से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. अक्षर सारे प्रोटोकॉल्स के साथ आइसोलेशन में हैं. दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह बड़ा झटका है. दिल्ली को अपना मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ मुंबई में खेलना है. इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट में 27 विकेट लेने वाले अक्षर का अब पहले मुकाबले में खेलना संदिग्ध हो गया है. इससे पहले दिल्ली के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर भी चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.

दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को जारी बयान में कहा, ‘‘दिल्ली कैपिटल्स के आलराउंडर अक्षर पटेल को कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया है. वह नेगेटिव रिपोर्ट के साथ 28 मार्च 2021 को मुंबई में टीम होटल में पहुंचे थे. कोविड परीक्षण की उनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. ’’ इसमें कहा गया है, ‘‘उन्हें चिकित्सा सुविधा में पृथकवास पर भेज दिया गया है. दिल्ली कैपिटल्स की चिकित्सा टीम अक्षर से लगातार संपर्क बनाये हुए है. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.’’

27 साल के अक्षर पटेल ने आईपीएल करियर में अब तक 97 मैचों में अपनी स्पिन गेंदबाजी से 80 विकेट चटकाए हैं और 913 रन भी बनाए हैं. आईपीएल 2021 से पहले कोरोना पॉजिटिव होने वाले अक्षर दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव हुए थे, हालांकि वह ठीक हो चुके हैं. इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स की मीडिया टीम में एक सदस्य का परीक्षण पॉजीटिव पाया गया है. यह सदस्य हालांकि जैव सुरक्षित वातावरण का हिस्सा नहीं था और इसलिए टीम का अभ्यास कार्यक्रम प्रभावित नहीं हुआ.

वानखेड़े स्टेडियम के 8 मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले
इससे पहले खबर आई थी कि वानखेड़े स्‍टडियम के 8 ग्राउंड्समैन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के 14वें सीजन के 10 मुकाबले खेले जाने हैं. मुंबई समेत महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के चलते बीसीसीआई की चिंता बढ़ गई है. स्‍पोर्टस्‍टार की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले हफ्ते वानखेड़े स्‍टेडियम के 19 मैदानकर्मियों का आरटी-पीसीआर टेस्‍ट किया गया था. इसमें तीन लोगों की रिपोर्ट पहले ही आ गई थी जबकि पांच अन्‍य मैदानकर्मी 1 अप्रैल को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.

IPL 2021: आईपीएल पर कोविड-19 का साया, वानखेड़े स्टेडियम के 8 मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले

कोहली ने कपिल के शो में खोले थे कई राज, जडेजा को बताया था फेंकू और शमी को सबसे बड़ा आलसी



कोरोना के चलते टूर्नामेंट बायो सिक्योर बबल में खेला जाएगा. लीग स्टेज के दौरान हर एक टीम को सिर्फ तीन बार ही यात्रा करनी होगी. यानी तीन बार ट्रैवल करके वो अपने सभी मैच पूरे कर लेगी. कोरोना वायरस के चलते लीग के शुरुआजी स्टेज में दर्शकों की स्टेडियम में एंट्री बैन रहेगी. इस बार फाइनल समेत सभी 60 मैच 6 शहरों में ही खेले जाएंगे. इसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज