होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: शेन वॉटसन ने नो-बॉल विवाद पर ऋषभ पंत को लगाई फटकार, जानें असिस्टेंट कोच ने क्या कहा

IPL 2022: शेन वॉटसन ने नो-बॉल विवाद पर ऋषभ पंत को लगाई फटकार, जानें असिस्टेंट कोच ने क्या कहा

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन ने नो-बॉल विवाद को लेकर कप्तान ऋषभ पंत को फटकार लगाई है. (All About Cricket twitter)

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन ने नो-बॉल विवाद को लेकर कप्तान ऋषभ पंत को फटकार लगाई है. (All About Cricket twitter)

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन नो-बॉल विवाद को लेकर टीम के कप्तान ऋषभ पंत और बाकी खिलाड़ियों के ब ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में नो-बॉल को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया. यह मामला मैच के आखिरी ओवर में हुआ. अब इस मामले पर बीसीसीआई ने दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत, असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर जुर्माना लगाया है. आखिर, ऐसा क्या हो गया था कि बोर्ड को इन खिलाड़ियों पर एक्शन लेना पड़ा. दरअसल, दिल्ली की पारी के आखिरी ओवर के दौरान फील्ड अंपायर ने कमर से ऊपर की फुलटॉस गेंद को नो-बॉल करार नहीं दिया था. अंपायर के नो-बाल न देने के इस फैसले से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और बाकी खिलाड़ी काफी नाराज हो गए थे.

दिल्ली के कप्तान पंत तो इस फैसले से इतने नाराज हो गए कि अपने दोनों बल्लेबाजों रोवमैन पॉवेल और कुलदीप यादव को मैदान से बाहर आने तक का इशारा कर दिया था. वो तो टीम के असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन ने उन्हें समझाया, इसके बाद पंत ने अपना फैसला. हालांकि, तब तक देर हो चुकी थी. यह विवाद भी गरमा गया था और दिल्ली के हाथ से भी मैच फिसल गया.

कोच वॉटसन दिल्ली टीम की हरकत से नाराज
मैच के आखिरी ओवर में नो-बॉल को लेकर हुए हाई वोल्टेज ड्रामा से वॉटसन भी नाराज हैं और उन्होंने कप्तान पंत और टीम को इस बर्ताव के लिए फटकार लगाई है. वॉटसन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “देखिए, मैच के आखिरी ओवर में जो कुछ हुआ, दिल्ली कैपिटल्स टीम उसका समर्थन नहीं करती है. हमें अंपायर के फैसले को मानना होगा, चाहें वह सही हो या नहीं. मैं तब पंत को यही बात समझा रहा था. हमें हमेशा से ही यह सिखाया गया है कि हर हाल में अंपायर का फैसला मानना होगा और हमें भी ऐसा ही करना चाहिए था.”

‘मैदान में घुसने को सही नहीं ठहराया जा सकता’
वॉटसन से जब टीम के एक और असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे के मैदान में जाकर अंपायर से बहस करने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,”अगर कोई मैदान में घुसता है तो यह सही नहीं है.”

IPL 2022, No Ball Controversy: आखिर क्‍यों इतने बवाल के बावजूद थर्ड अंपायर के पास नहीं भेजा गया मामला?

नो-बॉल कंट्रोवर्सी: ऋषभ पंत-शार्दुल ठाकुर पर लगा जुर्माना, DC के सहायक कोच हुए सस्पेंड

पंत से जब यह सवाल पूछा गया कि क्या इस विवाद में टीम मैनेजमेंट के किसी सदस्य को मैदान में भेजना सही था? इस पर पंत ने माना कि यह फैसला सही नहीं था. लेकिन उन्होंने यह दोहराया कि हमारे साथ भी जो हुआ, वो भी ठीक नहीं था. वो तो बस, गुस्से में ऐसा हो गया, इसके लिए मैं हम कुछ नहीं कर सकते. मुझे लगता है कि यह दोनों पक्षों की गलती थी. हमें लगता है कि मैच में हम ऐसे मोड़ पर पहुंच गए थे. जहां से हमारे उम्मीदें भी बढ़ गईं थीं. खैर अब, इसे भूलकर अगले मुकाबले की तैयारियों में जुट जाएंगे.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Rishabh Pant, Shane Watson

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें