IPL 2021: एनरिच नॉर्खिया हुए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली कैपिटल्स को लगा एक और झटका

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. (फोटो-AP)

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. (फोटो-AP)

Anrich Nortje Tests Positive for Covid-19: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोविड-19 से संक्रमित होने वाले नार्खिया दिल्ली के दूसरे खिलाड़ी हैं और उनसे पहले अक्षर पटेल को पॉजिटिव पाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 3:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. आईपीएल 2021 में नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव होने वाले 5वें खिलाड़ी हैं. उनसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के ही अक्षर पटेल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के डेनियल सेम्स और देवदत्त पडिक्कल और कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं. नार्खिया हाल में ही दक्षिण अफ्रीका से पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेलकर लौटे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के ही तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के साथ नार्खिया 6 अप्रैल को भारत पहुंचे थे और मुंबई में टीम के साथ जुड़े थे. हालांकि रबाडा की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और फिलहाल दोनों खिलाड़ी क्वारंटीन में हैं.

दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2021 में अपना दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है. पहले मैच में ऋषभ पंत की अगुआई में दिल्ली की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से मात दी थी. अगर रबाडा और नार्खिया दूसरा मैच नहीं खेलते हैं तो दिल्ली को मुश्किलें आ सकती हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने पिछले आईपीएल में 52 विकेट चटकाए थे. पहली बार आईपीएल में हिस्सा लेने वाले नार्खिया ने 16 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए थे. दिल्ली कैपिटल्स की टीम फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही थी.

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: सूर्यकुमार यादव ने धोनी स्टाइल में जड़ा 99 मीटर लंबा छक्का, हार्दिक पंड्या का मुंह रह गया खुला
IPL 2021: वीरेंद्र सहवाग ने KKR की परफॉर्मेंस को बताया शर्मनाक, MI के लिए किया मजेदार ट्वीट

रिपोर्ट के अनुसार नार्खिया 12 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.आईपीएल के नियमों के मुताबिक नार्खिया को 10 दिनों तक अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा. पृथकवास के नौवें और 10वें दिन खिलाड़ी को आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव आना होगा, जिसके बाद वह बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में टीम के साथ जुड़ सकता है. बीमारी से उबरने के बाद टीम से जुड़ी गतिविधियों को शुरू करने से पहले खिलाड़ी को कार्डिएक स्क्रीनिंग (हृदय संबंधी जांच) से गुजरना होगा. इसका मतलब यह हुआ कि नार्खिया राजस्थान रॉयल्स (15 अप्रैल), पंजाब किंग्स (18 अप्रैल) और मुंबई इंडियंस (20 अप्रैल) के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज