IPL 2021: आतिशी अर्धशतक लगाने के बावजूद दिल्‍ली की हार का कारण बने ऋषभ पंत, पोंटिंग ने कप्तानी पर उठाया सवाल

ऋषभ पंत आईपीएल के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाल रहे हैं. (Twitter)

ऋषभ पंत आईपीएल के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाल रहे हैं. (Twitter)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच रिकी पोंटिंग और पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा ने भी कप्‍तान ऋषभ पंत के इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के हाथों दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 3 विकेट से मिली हार को स्‍वीकार करते हुए कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उनके कोटे के पूरे ओवर नहीं देना ‘संभवत: गलती’ थी. अश्विन ने तीन ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और इस दौरान उनके खिलाफ कोई बाउंड्री नहीं लगी. दिल्ली की टीम 148 रन के लक्ष्य का बचाव कर रही थी. क्रीज पर बाएं हाथ के दो बल्लेबाजों डेविड मिलर (62) और राहुल तेवतिया (19) की मौजूदगी के बावजूद नए कप्तान ऋषभ पंत ने 13वें ओवर में अश्विन को बरकरार रखने के बजाए मार्कस स्टोइनिस को गेंद थमा दी.

स्टोइनिस के इस ओवर में तीन चौके सहित 15 रन बने जिससे रॉयल्स का स्कोर पांच विकेट पर 58 रन से पांच विकेट पर 73 रन हो गया और टीम लय हासिल करने में सफल रही. पोंटिंग ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि जब मुझे टीम के साथ बैठकर बात करने का मौका मिलेगा निश्चित तौर पर हम इस बारे में बात करेंगे. उन्‍होंने शानदार गेंदबाजी की. तीन ओवर में 14 रन. उनके खिलाफ कोई बाउंड्री नहीं लगी. पोंटिंग ने कहा कि पहला मैच उनके लिए निराशजनक रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों में उन्‍होंने कड़ी मेहनत की, जिससे कि सुनिश्चित हो सके कि वह चीजों से सामंजस्य बैठाए और मैच में चीजें सही करे.

पंत ने अश्विन को नहीं करने दिया कोटा पूरा

वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा ने कहा कप्तान पंत ने अश्विन को  चार ओवर का कोटा पूरा नहीं करने दिया और उनकी जगह मार्कस स्टोइनिस को गेंदबाजी सौंपी, जो बहुत महंगे साबित हुए. डेविड मिलर ने उनके ओवर में चौकों की हैट्रिक लगाई. पहले 10 ओवरों में आधी टीम गंवा चुके राजस्थान रॉयल्स को इस ओवर ने दोबारा आत्मविश्वास दिया. मैच के बाद नेहरा ने कहा कि अश्विन को चार ओवर पूरे ना कराए जाने के अलावा भी हार के कई अन्य कारण हैं. राजस्थान 148 रनों का पीछा कर रही थी और उन्होंने 5 टाप ऑर्डर बल्लेबाज खो दिए थे.
यह भी पढ़ें : 

विराट कोहली को जितनी सैलरी मिलती है, उतने में पूरी पाकिस्तानी टीम को मिल जाता है सालाना वेतन

IPL 2021 Points Table: राजस्थान से हार दिल्ली चौथे नंबर पर, पहले पर पहुंची RCB



बाएं हाथ के मिलर और राहुल तेवतिया बल्लेबाजी कर रहे थे. तब अश्विन का इस्तेमाल किया जाना चाहिए था. नेहरा ने क्रिकबज से कहा कि जब तेवतिया आउट हो गए तब मिलर और मॉरिस क्रीज पर थे, तब अश्विन से गेंदबाजी करानी चाहिए थे. रॉयल्स तब छह विकेट गंवा चुका था, दिल्ली कैपिटल्स मैच जीत सकती थी. यदि रियान पराग या संजू सैमसन के बल्लेबाजी करते अश्विन को हटाया जाता तो उन्हें बुरा नहीं लगता. उन परिस्थितियों में मैं एक और ओवर स्टोइनिस की जगह अश्विन को देना पसंद करता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज