खेल

LIVE NOW

KXIP vs DC, IPL Highlights: दिल्ली ने सुपरओवर में पंजाब को हराया

दिल्ली कैपिटल्स vs किंग्स इलेवन पंजाब, IPL 2020 Live Score: केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने पंजाब को सधी शुरुआत दिलाई

Hindi.news18.com | September 21, 2020, 12:20 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 21, 2020

इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

Match 2 | 20 September, 2020 | दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम , दुबई

दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच मैच टाई (दिल्ली कैपिटल्स ने 2 विकेट से सुपर ओवर जीता

Man of the Match: मार्कस स्टोइनिस

बल्लेबाज़RB4s6sSR
मोहम्मद शमी00000
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
ऐनरिक नॉर्टजे40330008.25
मोहित शर्मा404510111.25
12:02 am (IST)

दिल्ली को आखिरकार जीत मिली, 2 गेंदों में 3 रन बनाए. सुपर ओवर में पंजाब की हार.

11:34 pm (IST)

सुपर ओवर में गेंदबाजी करने रबाडा आए हैं. बल्लेबाजी करने केएल राहुल और निकोलस पूरन आए हैं.
पहली गेंद पर दो रन बने.
दूसरी गेंद पर आउट. बाउंसर फेंकी रबाडा ने और राहुल आउट.
तीसरी गेंद पर बोल्ड. सिर्फ 3 गेंद पर खत्म हो गई पंजाब की पारी. 2 ही रन बना सकी पंजाब की टीम. अब दिल्ली की जीत तय लग रही है.

11:30 pm (IST)

 आईपीएल 2020 के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स का मैच टाई हो गया है. मैच का फैसला अब सुपरओवर से होगा. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बनाए और निर्धारित 20 ओवर में पंजाब की टीम भी 157 रन ही बना सकी. आखिरी 3 गेंद पर पंजाब को 1 रन चाहिए थे, लेकिन मार्कस स्टोयनिस ने अंतिम 3 गेंदों पर बिना रन दिये लगातार दो विकेट झटक लिये. इस वजह से पंजाब मैच नहीं जीत पाया.

11:26 pm (IST)
दिल्ली-पंजाब का मैच टाई, सुपरओवर से होगा फैसला

11:24 pm (IST)

1 गेंद पर 1 रन चाहिए. स्टोयनिस के सामने जॉर्डन.
क्रिस जॉर्डन आउट. मैच टाई

11:22 pm (IST)

मयंक अग्रवाल आउट, पंजाब जीत से अब भी 1 रन दूर, 89 रन बनाकर आउट हुए अग्रवाल

11:18 pm (IST)

20वां ओवर- पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल ने कमाल कर दिया है. स्टोयनिस की पहली ही गेंद पर छक्का. मैच पंजाब के हाथों में लगता हुआ. पंजाब का स्कोर 151
तीसरी गेंद पर एक और चौका. पंजाब की जीत तय लग रही है. स्कोर बराबर. एक रन की जरूरत है जीत के लिए
चौथी गेंद पर कोई रन नहीं. अच्छी शॉर्ट बॉल. 2 गेंद पर 1 रन की जरूरत

11:16 pm (IST)

19वां ओवर- रबाडा की दूसरी गेंद पर चौका, मयंक अग्रवाल गजब फॉर्म में. रबाडा को ऐसे शॉट खेलना आसान नहीं.
चौथी गेंद पर चौका. कैच छूट गया कप्तान श्रेयस अय्यर से..चौका भी मिला. ये मैच छोड़ दिया है अय्यर ने? 
आखिरी गेंद पर एक रन मिला. ओवर में 13 रन बन गए. आखिरी ओवर में 12 रनों की जरूरत

11:11 pm (IST)

18वां ओवर- मयंक अग्रवाल ने मोहित शर्मा की पहली गेंद पर छक्का लगाया. प्वाइंट के ऊपर से गेंद 6 रन के लिए गई. मयंक का अर्धशतक पूरा.
तीसरी गेंद पर भी छक्का. इस बार लॉन्ग ऑन के ऊपर से. ओवर में कुल 17 रन आ गए. 2 ओवर में 25 रनों की जरूरत. पंजाब की टीम मैच में बनी हुई है.
 

11:03 pm (IST)

17वां ओवर- नौकिया की पहली गेंद पर चौका. मयंक अग्रवाल ने मिड ऑफ के ऊपर से चौका निकाल दिया.
तीसरी गेंद पर भी चौका. एक्स्ट्रा कवर्स बाउंड्री पर चार रन गए. 
ओवर में कुल 11 रन बने. 3 ओवर में 42 रनों की जरूरत

LOAD MORE
दुबई. आईपीएल 2020 के दूसरे मैच में सुपर ओवर देखने को मिला, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दिया. सुपर ओवर में दिल्ली को जीत के लिए महज 3 रन बनाने थे, जिसे टीम ने पहली दो गेंदों पर हासिल कर लिया. सुपर ओवर में रबाडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 3 गेंदों में दिल्ली कैपिटल्स के 2 बल्लेबाज को आउट कर उनकी पारी खत्म कर दी. इसके बाद दिल्ली ने आसानी से मैच पर कब्जा कर लिया. इससे पहले दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बनाए और निर्धारित 20 ओवर में पंजाब की टीम भी 157 रन ही बना सकी. आखिरी 3 गेंद पर पंजाब को 1 रन चाहिए थे, लेकिन मार्कस स्टोयनिस ने अंतिम 3 गेंदों पर बिना रन दिये लगातार दो विकेट झटक लिये. इस वजह से पंजाब मैच नहीं जीत पाया.

इससे पहले मार्कस स्‍टोइनिस की आतिशी बल्‍लेबाजी के दम पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स किंग्‍स इलेवन पंजाब के सामने चुनौतीपूर्ण स्‍कोर रखने में सफल रही.  दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए. पंजाब ने टॉस जीतकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया. मगर कैपिटल्‍स बेहतरीन शुरुआत नहीं कर पाई. शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ और शिमरोन हेटमायेर के रूप में 13 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए, जिसके बाद कप्‍तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने मिलकर पारी को संभाला और दोनों ने 50 रन से ज्‍यादा की साझेदारी की. पंजाब की तरफ से मोहम्‍मद शमी ने खतरनाक गेंदबाजी की. दोनों के पवेलियन लौटने के बाद कैपिटल्‍स पर एक बार फिर संकट मंडराने लगा था. हालांकि बाद में मार्कस स्‍टोइनिकस ने तूफान मचाते हुए मैच में टीम की वापसी करवा दी. स्‍टोइनिस ने 20 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा. उन्‍होंने 21 गेंदों पर 53 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 3 छक्‍के जड़े. 


दिल्‍ली कैपिटल्‍स अंतिम एकादश:  शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, श्रेयस अययर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायेर, मार्कस स्‍टोइनिस अकषर पटेलआर अश्विन, कगिसो रबाडाएनरिच नॉर्तजे, मोहित शरमा 

किंग्‍स इलेवन पंजाब अंतिम एकादश:   केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, निकोल्‍स पूरन, कृष्‍णप्‍पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, शेल्‍डन कॉटरेल, रवि बिश्‍नोई, मोहम्‍मद शमी

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज