• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • DC vs RCB : दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराकर टॉप पर पहुंची विराट की टीम बैंगलोर

DC vs RCB : दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराकर टॉप पर पहुंची विराट की टीम बैंगलोर

IPL 2021, DC vs RCB Cricket Score: विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें मैच में एक रन से हरा दिया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बैंगलोर ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 171 रन बनाए जिसके बाद दिल्ली की टीम 4 विकेट पर 170 रन बना पाई और मात्र एक रन से जीत से चूक गई.

  • News18Hindi
  • | April 27, 2021, 23:31 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO

    हाइलाइट्स

    0:03 (IST)

    बैंगलोर की जीत के बाद ऐसा है IPL-2021 की Points Table का हाल


    23:30 (IST)

    इस जीत के साथ बैंगलोर टीम 10 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, दिल्ली टीम 8 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. बैंगलोर ने 6 मैचों में 5वीं जीत दर्ज की जबकि दिल्ली को इतने ही मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी. 

    23:30 (IST)

    दिल्ली की टीम ने शिमरन हेटमायर (53*) और कप्तान ऋषभ पंत (58*) के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 170 रन बनाए और एक रन से हार गई. दिल्ली टीम के लिए हेटमायर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 25 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए. कप्तान ऋषभ पंत ने 48 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से नाबाद 58 रन का योगदान दिया. पृथ्वी शॉ ने 21 रन बनाए. बैंगलोर के पेसर हर्षल पटेल ने 37 रन देकर दो विकेट झटके जबकि मोहम्मद सिराज और काइल जैमीसन को 1-1 विकेट मिला.

    23:22 (IST)

    अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी, जिसमें शुरुआती दोनों गेंदों पर 1-1 रन मिला और तीसरी गेंद डॉट रही. फिर पंत ने चौथी गेंद पर दौड़कर दो रन पूरे किए और अर्धशतक भी पूरा किया. इसके बाद फुल टॉस पर पंत ने चौका लगाया जिससे अंतिम गेंद पर जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी. हालांकि चौका मिला और बैंगलोर ने इस रोमांचक मैच को एक रन से जीत लिया.

    23:20 (IST)

    दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराकर टॉप पर पहुंची विराट की टीम बैंगलोर. ओवर की अंतिम दोनों गेंदों पर ऋषभ पंत ने चौके लगाए और बैंगलोर ने एक रन से मैच जीत लिया.

    23:15 (IST)

    मोहम्मद सिराज को अंतिम ओवर के लिए कप्तान विराट कोहली ने गेंद थमाई है. शुरुआती दोनों गेंद पर सिंगल मिले हैं और अब जीत के लिए 4 गेंदों पर 12 रन की जरूरत है.

    23:14 (IST)

    हेटमायर ने जैमीसन के पारी के 18वें ओवर में ही मैच का रुख मोड़ा. 

    23:13 (IST)

    दिल्ली को अंतिम ओवर में जीत के लिए 14 रन की दरकार है. क्रीज पर कप्तान ऋषभ पंत और शिमरन हेटमायर जमे हैं. 

    23:11 (IST)

    दिल्ली के शिमरन हेटमायर ने 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. 

    23:08 (IST)

    काइल जैमीसन के पारी के 18वें ओवर में हेटमायर ने मैच का रुख बदल दिया है, उन्होंने इस ओवर में 3 छक्के जड़े जिससे कुल 21 रन बने. अब दिल्ली को जीत के लिए अंतिम दो ओवर में 25 रन की जरूरत है.

    अहमदाबाद. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) के 14वें सीजन का 22वां मैच बेहद रोमांचक रहा जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स (DC vs RCB) को एक रन से हराया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बैंगलोर ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 171 रन बनाए जिसमें धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (75*) का खास योगदान रहा. इसके बाद दिल्ली की टीम ने शिमरन हेटमायर (53*) और कप्तान ऋषभ पंत (58*) के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 170 रन बनाए और एक रन से हार गई.

    बैंगलोर के लिए एबी ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 5 छक्के लगाए.उनके अलावा रजत पाटीदार ने 31 और ग्लेन मैक्सवेल ने 25 रन का योगदान दिया. दिल्ली के लिए इशांत शर्मा, कागिसो रबाडा, आवेश खान, अक्षर पटेल और अमित मिश्रा को 1-1 विकेट मिला. 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली टीम के लिए हेटमायर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 25 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए. कप्तान ऋषभ पंत ने 48 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से नाबाद 58 रन का योगदान दिया. पृथ्वी शॉ ने 21 रन बनाए. बैंगलोर के पेसर हर्षल पटेल ने 37 रन देकर दो विकेट झटके जबकि मोहम्मद सिराज और काइल जैमीसन को 1-1 विकेट मिला.

    इस जीत के साथ बैंगलोर टीम 10 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, दिल्ली टीम 8 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. बैंगलोर ने 6 मैचों में 5वीं जीत दर्ज की जबकि दिल्ली को इतने ही मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी. इस मैच के लिए दिल्ली की प्लेइंग-XI में एक बदलाव हुआ और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जगह पेसर इशांत शर्मा को शामिल किया गया. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम बैंगलोर की प्लेइंग-XI में नवदीप सैनी और डैन क्रिस्चियन की जगह रजत पाटीदार और डैनियल सैम्स को शामिल किया गया.

    प्लेइंग-XI
    दिल्ली कैपिटल्स : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, शिमरन हेटमायर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, आवेश खान और कागिसो रबाडा

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, डैनियल सैम्स, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और मोहम्‍मद सिराज
    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0