LIVE NOW

DC vs SRH Live Score: दिल्ली कैपिटल्स को मिली सुपर ओवर में जीत, हैदराबाद का दिल टूटा

IPL 2021, DC vs SRH Live Cricket Score: आईपीएल के 14वें सीजन का 20वां मैच डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद और ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. दिल्ली ने इस मैच में हैदराबाद को सुपर ओवर में मात दी. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी. इस तरह से मैच टाई हो गया जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया. सुपर ओवर में हैदराबाद सिर्फ सात रन ही बना सकी और दिल्ली ने इस मैच को जीत लिया.

Hindi.news18.com | April 25, 2021, 11:51 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 25, 2021

इंडियन प्रीमियर लीग, 2021

Match 20 | 25 April, 2021 | एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मैच टाई (दिल्ली कैपिटल्स ने 2 विकेट से सुपर ओवर जीता

Man of the Match: पृथ्वी शॉ

बल्लेबाज़RB4s6sSR
केन विलियमसन665180129.41
जगदीश सुचित14621233.33
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
कगिसो रबाडा30250108.33
रविचंद्रन अश्विन40270106.75
DC vs SRH Live Score: दिल्ली कैपिटल्स को मिली सुपर ओवर में जीत, हैदराबाद का दिल टूटा

हाइलाइट्स

11:46 pm (IST)

आईपीएल के 14वें सीजन का 20वां मैच डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद और ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. दिल्ली ने इस मैच में हैदराबाद को सुपर ओवर में मात दी. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी. इस तरह से मैच टाई हो गया जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया. सुपर ओवर में हैदराबाद सिर्फ सात रन ही बना सकी और दिल्ली ने इस मैच को जीत लिया.

 

11:40 pm (IST)

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से राशिद खान बॉल डाल रहे हैं. ऋषभ पंत ने पहली गेंद पर सिंगल चुरा लिया है.

11:34 pm (IST)

अक्षर पटेल ने पहला गेंद डॉट डाला, दूसरी गेंद पर वॉर्नर ने एक रन लिया. तीसरे गेंद पर विलियमसन ने चौका जड़ा. चौथी गेंद डॉट रही. पांचवीं गेंद पर विलियमसन ने सिंगल लिया. छठी गेंद पर सिर्फ एक रन बना. दिल्ली को जीत के लिए आठ रन बनाने होंगे. 

11:28 pm (IST)

अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सुपर ओवर डाल रहे हैं. डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं.

11:25 pm (IST)

आईपीएल 2021 का यह पहला सुपर ओवर मुकाबला होगा. जगदीश सुचित ने 6 गेंदों में 16 रन बनाकर हैदराबाद की जीत की आस को जीवित रखा है.

11:23 pm (IST)

हैदराबाद और दिल्ली के बीच मुकाबला बेहद रोमांचक हो रहा है. आखिरी ओवर में हैदराबाद की टीम को जीत के लिए 16 रन बनाने थे. जगदीश सुचित के छक्के की बदौलत हैदराबाद मैच टाई कराने में सफल रहा. हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए. केन विलियमसन 66 रन बनाकर नाबाद रहे.

11:14 pm (IST)

19 ओवर के बाद हैदराबाद की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 144 रन बना लिए हैं. केन विलियमसन 61 और  जगदीश सुचित आठ बनाकर खेल रहे है. हैदराबाद को जीत के लिए 6 गेंद में 16 रन चाहिए.

11:05 pm (IST)

18 ओवर के बाद हैदराबाद की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 132 रन बना लिए हैं. केन विलियमसन 60 और विजय शंकर 06 रन बनाकर खेल रहे है. हैदराबाद को जीत के लिए 12 गेंद में 28 रन चाहिए.

11:02 pm (IST)

17 ओवर के बाद हैदराबाद की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 121 रन बना लिए हैं. केन विलियमसन 56 और विजय शंकर तीन रन बनाकर खेल रहे है. हैदराबाद को जीत के लिए 17 गेंद में 35 रन चाहिए.

LOAD MORE
नई दिल्ली. आईपीएल के 14वें सीजन का 20वां मैच डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद और ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. दिल्ली ने इस मैच में हैदराबाद को सुपर ओवर में मात दी. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी. इस तरह से मैच टाई हो गया जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया. सुपर ओवर में हैदराबाद सिर्फ सात रन ही बना सकी और दिल्ली ने इस मैच को जीत लिया.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (39 गेंद पर 53 रन, सात चौके, एक छक्का) की अर्धशतकीय पारी की मदद से दिल्ली कैपिटलस ने हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (28 रन, 26 गेंद में तीन चौके) और शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स को चेपक की धीमी पिच पर तेज शुरूआत करायी जिससे पॉवरप्ले में टीम ने बिना किसी नुकसान के 51 रन बना लिये थे. बाद में कप्तान ऋषभ पंत ने 27 गेंद में 37 और स्टीव स्मिथ ने 25 गेंद में नाबाद 34 रन बनाये. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के लिये साव ने पारी की पहली तीन गेंदों पर चौके लगाकर हाथ खोले.अगले ओवर में भी टीम के खाते में तीन चौके से 14 रन जुड़े.

सनराइजर्स हैदराबाद का आत्मविश्वास पिछले चार में से तीन मैच गंवाकर गिरा हुआ था लेकिन टीम ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराकर पहली जीत दर्ज की. टीम ने तीसरे ओवर में धवन को कैच आउट करने का मौका गंवाया जब केदार जाधव के हाथ से कैच छूट गया. अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह अंतिम एकादश में शामिल बायें हाथ के स्पिनर जगदीश सुचित (चार ओवर में 21 रन) ने अपने पहले ओवर में केवल तीन रन दिये. फिर आल राउंडर विजय शंकर (तीन ओवर में 19 रन) का ओवर भी अच्छा रहा जिसमें केवल पांच रन बने. धवन ने अपनी पारी को रफ्तार देने के प्रयास में आठवें ओवर में जगदीश सुचित पर लगातार दो चौके जमाये. कप्तान डेविड वार्नर ने नौंवे ओवर में अफगानिस्तानी लेग स्पिनर राशिद खान को गेंदबाजी के लिये उतारा.

शॉ ने 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर एक रन बनाकर 35 गेंद में सात चौके और एक छक्के से अर्धशतक पूरा किया. हालांकि रन गति थोड़ी धीमी हो रही थी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 10 ओवर में बिना विकेट गंवाये 80 रन था. इससे बड़े स्कोर की उम्मीद थी, पर ऐसा नहीं हुआ।इसके बाद टीम ने 11वें और 12वें ओवर में धवन और साव के विकेट खो दिये. राशिद ने पहले फार्म में चल रहे धवन के स्टंप उखाड़कर दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका दिया जिससे उनके और शॉ के बीच 81 रन की भागीदारी खत्म हो गयी.

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ के बजाय अब कप्तान पंत क्रीज पर थे, पर शॉ रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गये जबकि जॉनी बेयरस्टो स्टंपिंग का मौका चूक गये थे. स्मिथ बल्लेबाजी के लिये उतरे. पंत और स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिये 42 गेंद में 58 रन जोड़ लिये थे. पर 19वें ओवर में सिद्धार्थ कौल ने पहले पंत और फिर शिमरोन हेतमायर का विकेट झटक लिया. स्मिथ ने अंतिम ओवर में एक छक्का लगाया जिससे वह 25 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से 34 रन बनाकर नाबाद रहे. सनराइजर्स हैदराबाद के लिये कौल ने 31 रन देकर दो जबकि राशिद ने 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज