हर्षल पटेल को छोड़कर दुखी होगी दिल्ली कैपिटल्स, तेज गेंदबाज बोला-विराट कोहली ने भरोसा दिखाया

MI vs RCB: हर्षल पटेल मुंबई के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं. (फोटो-PTI)

MI vs RCB: हर्षल पटेल मुंबई के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं. (फोटो-PTI)

MI vs RCB, IPL 2021: हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 ने अपने पहले मुकाबले में 5 विकेट लिए. मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले पटेल पहले गेंदबाज बन गए हैं. बैंगलोर के इस गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या, कायरन पोलार्ड और मार्को जेनसन को आउट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 9:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 के पहले मुकाबकले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ धमाल मचा दिया. मैच में पांच विकेट लेने वाले हर्षल पटेल ने रोमांचक मुकाबले में विजयी रन भी जड़ा. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में हर्षल पटेल पर भरोसा जताते हुए उन्हें तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पर तरजीह दी और पटेल उनके उम्मीदों पर पूरी तरह खरे खतरे. इस बार आईपीएल नीलामी 2021 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पटेल को रिलीज कर दिया था. इसके बाद नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस गेंदबाज को 20 लाख रुपये देकर खरीदा था. कोहली इस गेंदबाज की प्रतिभा से बेहद प्रभावित हैं और उन्होंने कहा कि हर्षल पटेल हमारे डेथ ओवर बॉलर होने वाले हैं.

वहीं मैन ऑफ द मैच हर्षल पटेल ने कहा, ‘‘जब आरसीबी ने मुझे लिया तो बताया कि मैं उनकी योजना का हिस्सा हूं. मैं बहुत खुश हूं कि मैं उनके भरोसे पर खरा उतरा. मुझे पता नहीं था कि मैं मुंबई के खिलाफ पांच विकेट लेने वाला पहला गेंदबाज हूं. मैंने पहली बार पांच विकेट लिये और वह भी मुंबई के खिलाफ हासिल किये इसलिए यह विशेष है. ’’ वहीं कोहली ने कहा, 'पटेल ने अपनी भूमिका को बेहद बेहतरीन ढंग से निभाया है. वह हमारे डेथ ओवर बॉलर होने वाले हैं. हर्षल पटेल के आने से टीम को जो मजबूती मिली है उससे हमारी टीम को बेहद मजबूती हुई है.'

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: लगातार 9वें साल पहला मैच हारी मुंबई, रोहित बोले-चैंपियनशिप जीतना महत्वपूर्ण, पहला मुकाबला नहीं
IPL 2021: पडिक्कल को RCB के बायो-बबल में सीधे एंट्री देने से दूसरी टीमें नाराज, क्वारंटीन पीरियड पर उठे सवाल

मैच में पटेल की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने पहले ही ओवर में 15 रन दे डाले. हालांकि इस गेंदबाज ने डेथ ओवरों में शानदार वापसी की. पटेल ने 16वें ओवर में खतरनाक दिख रहे हार्दिक पंड्या को पहले आउट किया. इसके बाद इस गेंदबाज ने 18वें ओवर में क्रीज पर जम चुके ईशान किशन को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 20वें ओवर में पटेल ने धमाल मचा दिया. पहली गेंद पर क्रुणाल पंड्या, दूसरी गेंद पर कायरान पोलार्ड और चौथी गेंद पर मार्को जेनसन को आउट कर उन्होंने मुंबई के अरमानों पर पानी फेर दिया. इन तीन ओवरों में हर्षल ने सिर्फ 12 रन देकर 5 विकेट लिए. इस तरह से हर्षल चार ओवर में 27 रन खर्च कर मुंबई के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने.

आईपीएल में 50 विकेट पूरे



30 वर्षीय हर्षल पटेल 2012 से लगातार आईपीएल खेल रहे हैं लेकिन उन्हें बतौर बैकअप बॉलर ही खिलाया जाता रहा है. इस गेंदबाज ने अब तक आईपीएल के 49 मैचों में 51 विकेट झटके हैं. हरियाणा टीम के कप्तान पटेल ने 64 फर्स्ट क्लास मैचों में 226, 57 लिस्ट ए मैचों में 80 और 97 टी20 मैचों में 103 विकेट चटकाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज