Home /News /sports /

करोड़ों में खेल रहे विराट कोहली, लेकिन उनके कोच को मेहनत की कमाई तक नसीब नहीं

करोड़ों में खेल रहे विराट कोहली, लेकिन उनके कोच को मेहनत की कमाई तक नसीब नहीं

रवि शास्‍त्री ने विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट का बॉस बताया (फाइल फोटो)

रवि शास्‍त्री ने विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट का बॉस बताया (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) हैं.

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार हैं. उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है. मैदान पर उतरते ही उनकी हर पारी में कोई न कोई रिकॉर्ड पीछे छूट जाता है. क्रिकेट के अलावा विज्ञापनों से भी विराट कोहली को करोड़ों की कमाई होती है. इतना ही नहीं, विराट कोहली के प्रशंसक देश ही नहीं, दुनियाभर में मौजूद हैं. बावजूद इसके एक ओर जहां विराट कोहली का नाम भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर के रूप में लिया जाता है, वहीं उनके कोच को मेहनत की कमाई तक नसीब नहीं है.

    विराट कोहली के बचपन के कोच हैं राजकुमार शर्मा
    दरअसल, टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) को उनके हक की सैलरी नहीं मिली है. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने अभी तक विभिन्न वर्गों की टीमों (सीनियर, उम्र ग्रुप और महिला) के कोचों और सहयोगी स्टाफ का वेतन नहीं दिया है. इसमें विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का वेतन भी शामिल है.

    खिलाड़ियों के खाते में जमा करा दी गई मैच फीस
    डीडीसीए (DDCA) ने भले ही कोचों और सहयोगी स्टाफ का वेतन नहीं दिया, लेकिन पिछले चार महीनों में कानूनी खर्चों के लिए उसने 1.6 करोड़ से ज्यादा रुपये का भुगतान कर दिया है. डीडीसीए में करीब 50 लोगों को अपने वेतन का इंतजार है जिसमें दिल्ली टीम के सीनियर कोच जैसे भास्कर पिल्लै और राजकुमार शर्मा भी शामिल हैं. इनके चेक अभी तक मंजूर नहीं किए गए हैं जो करीब 4.5 करोड़ की राशि है. हालांकि बीसीसीआई टूर्नामेंट में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी भाग्यशाली रहे जिनकी मैच फीस उनके खातों में जमा कर दी गई.

    बीसीसीआई ने कर दिया भुगतान
    इस बारे में डीडीसीए (DDCA) के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने कहा, ‘बीसीसीआई ने भुगतान कर दिया है. डीडीसीए के पास 11 करोड़ रुपये हैं. पता नहीं कि अभी तक कोचों, फिजियो और मालिशिये को वेतन क्यों नहीं दिया गया है. कोविड​​-19 लॉकडाउन अभी शुरू हुआ है लेकिन ये भुगतान लंबे समय से लंबित हैं.’ मनचंदा ने कहा कि केवल कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश बंसल और सचिव विनोद तिहाड़ा ही इस सवाल का जवाब दे सकते हैं.

    धोनी के बारे में दो शब्द कहिए...न्यूजीलैंड का गेंदबाज बोला-उन्हें बॉलिंग न करो

    ऋषभ पंत को टीम इंडिया से बाहर होने से बचा रहा है ये खिलाड़ी, दिया बड़ा बयान!

    Tags: BCCI, Cricket news, Delhi cricket, Indian Cricket Team, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर