भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी पर बैन, कोलकाता नाइट राइडर्स के 2 बड़े खिलाड़ी भी घेरे में!

इसी साल मनजोत कालरा के परिवार पर दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था

इसी साल मनजोत कालरा ( Manjot Kalra) के माता-पिता पर दिल्ली पुलिस की एक विशेष जांच यूनिट ने इस संबंध में चार्जशीट दाखिल की थी

  • Share this:
    दिल्ली. भारत को पिछले साल अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले मनजोत कालरा (Manjot Kalra) को उम्र धोखाधड़ी का दोषी पाया गया है और उन पर एज ग्रुप टूर्नामेंट में दो साल के लिए बैन लगा दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली क्रिकेट के लोकपाल ने उन पर यह बैन लगाया. वहीं भारत को सबसे बड़ा झटका शिवम मावी (Shivam Mavi) के रूप में लग सकता है. उम्र धोखाधड़ी मामले में उनका मामला आगे बीसीसीआई (BCCI) को भेज दिया गया है.

    एक बड़े पत्रकार का दावा


    मनजोत कालरा  (Manjot Kalra) पिछले साल हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में मैन ऑफ द मैच रहे थे. उन्होंने फाइनल में‌ विजयी शतक जड़ा था. इसी साल जून में दिल्ली पुलिस की एक विशेष जांच यूनिट ने  कालरा के माता-पिता पर चार्जशीट दाखिल की थी.

    Manjot Kalra, Nitish Rana, Shivam Mavi, bcci, cricket, मनजोत कालरा, नीतिश राणा, शिवम मावी, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
    बताया जाता है कि मनजोत की असली जन्मतिथि 15 जनवरी 1998 है


    उन पर आरोप लगाया गया था कि जूनियर क्रिकेट खिलाने के लिए उन्होंने मनजोत की जन्मतिथि 1999 बताई. जबकि खबरों के अनुसार कालरा की असली जन्म‌तिथि 15 जनवरी 1998 है ना कि 15 जनवरी 1999. हालांकि जब यह मामला उठा था तो उस समय मनजोत बालिग नहीं थे कि उन पर एफआईआर दर्ज की जाए, इसीलिए चार्जशीट में उनके पिता प्रवीण कुमार और  माता रंजीत कौर का नाम लिखा गया.

    Manjot Kalra, Nitish Rana, Shivam Mavi, bcci, cricket, मनजोत कालरा, नीतिश राणा, शिवम मावी, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
    शिवम मावी का मामला आगे बीसीसीआई को भेज दिया गया है


    शिवम मावी पर भी संकट के बादल
    भारत को चौथी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले शिवम मावी (Shivam Mavi) पर भी संकट के बादल मंडरा रहे है. मावी टीम इंडिया का भविष्य माना जाता है. मगर उम्र धोखाधड़ी में फंसने के बाद उन्हें बड़ा झटका लग सकता है. 21 साल के शिवम मावी (Shivam Mavi) ने छह फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 115 रन बनाने के साथ ही 25 विकेट भी लिए हैं. जबकि 16 लिस्ट ए क्रिकेट में 74 रन बनाने के साथ ही 22 विकेट लिए. वहीं 9 टी20 मैच में 13 रन  बनाने के साथ ही पांच विकेट भी लिए. वहीं केकेआर के दूसरे खिलाड़ी नीतीश राणा भी उम्र धोखाधड़ी के मामले में फंसे हैं. इस खिलाड़ी को अपनी जन्मतिथि से जुड़े पेपर जमा करने के लिए कहा गया है. अगर वो गलत पाई जाती है तो नीतीश राणा पर भी कार्रवाई हो सकती है.

    ऑस्ट्रेलिया में हुआ न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ी का अपमान

    ऑटोग्राफ दे रहे राशिद खान को डेविड वॉर्नर ने मारा बैट, देखें Video

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.