होम /न्यूज /खेल /IPL: रहाणे ने पुणे को दिलाई शानदार जीत, दिल्ली 7 विकेट से हारा

IPL: रहाणे ने पुणे को दिलाई शानदार जीत, दिल्ली 7 विकेट से हारा

Rising Pune Supergiants captain Mahendra Singh Dhoni collects a throw from the outfield during the 2016 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Rising Pune Supergiants and Gujarat Lions at The Maharashtra Cricket Association Stadium in Pune on April 29, 2016.   / AFP / INDRANIL MUKHERJEE        (Photo credit should read INDRANIL MUKHERJEE/AFP/Getty Images)

Rising Pune Supergiants captain Mahendra Singh Dhoni collects a throw from the outfield during the 2016 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Rising Pune Supergiants and Gujarat Lions at The Maharashtra Cricket Association Stadium in Pune on April 29, 2016. / AFP / INDRANIL MUKHERJEE (Photo credit should read INDRANIL MUKHERJEE/AFP/Getty Images)

अजिंक्य रहाणे (नाबाद 63) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम ने दिल् ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली। मुश्किल हालात में एक बेहतरीन पारी खेलने वाले अजिंक्य रहाणे (नाबाद 63) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम ने गुरुवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 33वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा दिया। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने सुपरजाएंट्स के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने 19.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। रहाणे ने 48 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। थिसिरा परेरा ने पांच गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 14 रन बनाए।

    इसके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 27 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 30, सौरव तिवारी ने 18 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 21, कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 20 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाए लेकिन धुरी मनें रहाणे ही रहे, जिन्होंने पारी की शुरुआत से टिके रहकर अपनी टीम को जीत दिलाई। दिल्ली की ओरसे इमरान ताहिर ने दो सफलता हासिल की जबकि अमित मिश्रा को एक विकेट मिला।

    यह नौ मैचों में पुणे की तीसरी जीत है। पहला मैच जीतने के बाद पुणे को लगातर चार हार मिली थी और फिर उसने एक जीत दर्ज करने के बाद तीन मैच गंवाए थे। दिल्ली की यह आठ मैचों में तीसरी हार है। वह अब भी तालिका में तीसरे स्थान पर बना हुआ है। पुणे भी छह अंकों के साथ छठे स्थान पर कायम है।

    चोटों से जूझ रही महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली पुणे टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और दिल्ली को 20 ओवरों में सात विकेट पर 162 रनों पर सीमित कर दिया। दिल्ली की ओर से संजू सैमसन ने 20, करुण नायर ने 32, ज्यां पाल ड्यूमिंनी ने 34, सैम बिलिंग्स ने 24, क्रेग ब्राथवेट ने 20 और पवन नेगी ने नाबाद 19 रन बनाए।

    जहीर खान की अनुपस्थिति में ड्यूमिनी को दिल्ली की कप्तानी करनी पड़ रही है। पुणे की ओर से रजत भाटिया और स्कॉट बोलैंड ने दो-दो व्रिकेट लिए। दिल्ली की ओर से एक भी अर्धशतक नहीं लगा लेकिन अपने खिलाड़ियों के संक्षिप्त किंतु उपयोगी योगदान की मदद से वह पुणे को अच्छा लक्ष्य देने में सफल रही।

    Tags: Delhi daredevils, IPL 2016, IPL-9, Mahendra Singh Dhoni, Zaheer Khan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें