Home /News /sports /

IPL 2022 Auction: इन खिलाड़ियों के साथ 15वें एडिशन में उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स, 'लॉर्ड' शार्दुल पर फ्रेंचाइजी मेहरबान

IPL 2022 Auction: इन खिलाड़ियों के साथ 15वें एडिशन में उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स, 'लॉर्ड' शार्दुल पर फ्रेंचाइजी मेहरबान

दिल्ली कैपिटल्स स्कॉड में 4 रीटेन खिलाड़ियों सहित कुल 13 खिलाड़ी हो गए हैं. (Photo-Shardul,marsh, warner/instagram)

दिल्ली कैपिटल्स स्कॉड में 4 रीटेन खिलाड़ियों सहित कुल 13 खिलाड़ी हो गए हैं. (Photo-Shardul,marsh, warner/instagram)

Delhi Capitals Full Squad Day 1: आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 के पहले दिन दिल्ली ने बड़ी डील शार्दुल (Shardul Thakur) , वॉर्नर, मिशेल मार्श और कुलदीप के रूप में की. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से वॉर्नर पहले भी खेल चुके हैं. ऑलराउंडर मिशेल मार्श दिल्ली कैपिटल्स को संतुलन बनाए रखने में मदद करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल के 14वें एडिशन में प्लेऑफ तक का सफर तय करने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने मेगा ऑक्शन के पहले दिन कुल 9 खिलाड़ियों को खरीदा. आईपीएल मेगा नीलामी 2022 (IPL Mega Auction 2022) में सबसे कम पर्स के साथ उतरी दिल्ली ने जो खिलाड़ी खरीदे उनपर कुल 73.50 करोड़ रुपये खर्च किए. अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे दिन रविवार को 16.50 करोड़ रुपये के साथ नीलामी में उतरेगी. पिछली बार ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में टीम ने लीग स्तर पर शानदार प्रदर्शन करते हुए शीर्ष पर रहकर प्लेऑफ का टिकट कटाया था.

दिल्ली ने मेगा ऑक्शन से पहले जिन 4 खिलाड़ियों को रीटेन किया, उनमें ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्खिया शामिल हैं. पंत को दिल्ली ने 16 करोड़ जबकि अक्षर को 9 करोड़ रुपये में रीटेन किया है. वहीं पृथ्वी शॉ को 7.50 करोड़ और नोर्त्जे को 6.50 करोड रुपये में बरकरार रखा. ‘लॉर्ड’ शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) पर दिल्ली ने पहले दिन सबसे बड़ी बोली लगाई. दिल्ली ने शार्दुल को अपने साथ जोड़ने के लिए 10 करोड़ से अधिक खर्च किए. दिल्ली की टीम में अब कुल 13 खिलाड़ी हो गए हैं , जिनमें 4 रिटेन खिलाड़ी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022: पहले दिन 74 खिलाड़ियों पर लगी 388 करोड़ की बोली, ईशान किशन सबसे महंगे, 10 खिलाड़ियों को 10-10 करोड़ से ज्यादा

यह भी पढ़ें:  IPL Auction 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने उड़ाई दिग्गज टीमों की नींद, पहले ही दिन तैयार की मजबूत Playing XI

कुल मिलाकर देखें तो दिल्ली ने कम पैसों में शानदार खिलाड़ियों को नीलामी के पहले दिन खरीदे. टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner)  और मिशेल मार्श को दिल्ली ने उम्मीद के मुताबिक बेहद कम रकम में अपने साथ जोड़ने में सफलता पाई. वॉर्नर पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले थे. वह अपनी कप्तानी में हैदराबाद को चैंपियन बना चुके हैं.

दिल्ली कैपिटल्स स्क्वॉड
कुलदीप यादव (2 करोड़), शार्दुल ठाकुर (10.75 करोड़), मिशेल मार्श (6.50 करोड़), डेविड वॉर्नर (6.25 करोड़), मुस्ताफिजुर रहमान (2 करोड़), अश्विन हेब्बार (20 लाख), केएस भरत (2 करोड़), कमलेश नागरकोटि (1.1 करोड़), सरफराज खान (20 लाख).
रीटेन खिलाड़ी- पृथ्वी शॉ (7.5 करोड़), ऋषभ पंत (16 करोड़), एनरिच नॉर्त्जे, अक्षर पटेल (9 करोड़).

Tags: David warner, Delhi Capitals, IPL Auction, Ks bharat, Mitchell Marsh, Rishabh Pant, Shardul thakur

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर