लाइव टीवी

विराट एंड कंपनी पर आतंकी हमले की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस का बड़ा फैसला, उठाएगी ये कदम

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 1:29 PM IST
विराट एंड कंपनी पर आतंकी हमले की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस का बड़ा फैसला, उठाएगी ये कदम
विराट कोहली टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं है

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 सीरीज में टीम में शामिल नहीं है फिर भी NIA उनकी सुरक्षा में कोई लापरवाही नहीं चाहता

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 1:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ कामयाब घरेलू सीरीज के बाद अब भारत (India) बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम की मेजबानी के लिए तैयार है. दोनों टीमों के पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच तीन नवंबर को दिल्ली (Delhi) में खेला जाना है. दिल्ली में होने वाले इस मैच के लिए बीसीसीआई (BCCI) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को अधिक सुरक्षा इंतजाम करने के लिए कहा गया है. यह सब कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और टीम इंडिया (Team India) पर आंतकी हमले के खतरे के कारण किया गया है.

एनआईए को मिला है धमकी भरा खत
दरअसरल भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) के हेडक्वार्टर को आतंकी संगठन ऑल इंडिया लश्कर-ए-तैयबा की ओर से धमकी भरा खत मिला है. इस खत के साथ एक हिट लिस्ट भी भेजी गई है. हिटलिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) (Virat Kohli) का नाम है.

indian cricket team, india vs south africa, ind vs sa t20i, live cricket score, bengaluru t20i, इंडिया साउथ अफ्रीका सीारीज, इंडिया वस दक्षिण अफ्रीका टी20, विराट कोहली, इंडियन टीम
भारतीय कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे मशहूर सेलिब्रिटी में शामिल है


विराट कोहली की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा
एनआईए ने यह खत बीसीसीआई को दे दिया है और विराट कोहली की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए कहा है. ऑल इंडिया लश्कर-ए-तैयबा हाई पावर कमेटी कोझीकोड (केरल) से एनआईए को ये खत मिला है. हालांकि इस खत में कितनी सच्चाई है इसकी जांच सुरक्षा एजेंसियां कर रही हैं. विराट कोहली टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन  बीसीसीआई कप्तान के साथ-साथ पूरी टीम की सुरक्षा में कोई लापरवाही नहीं करना चाहती है.

पहली बार हिटलिस्ट में किसी क्रिकेटर का नाम शामिल
Loading...

VIRAT KOHLI, bcci, cricket news, terrorist attack
विराट कोहली पहले क्रिकेटर हैं जिनका नाम इस तरह की हिटलिस्ट में शामिल है


इस हिट लिस्ट में भारत रक्षामंत्री राजनाथ सिंह,वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, , बीजेपी के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अध्यक्ष मोहन भागवत, जम्मू-कश्मीर के गवर्नर रहे सत्यपाल मलिक का नाम भी शामिल है. हालांकि, ऐसा पहली बार है कि जब किसी आतंकी संगठन ने किसी क्रिकेटर को हिट लिस्ट में डाला हो.
बांग्लादेश की टीम तीन नवंबर से भारत दौरे की शुरुआत करेगी. दोनों टीमों के बीच पहले तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. पहला मैच तीन नवंबर को दिल्ली में खेला जाएगा वहीं दूसरा मैच सात नवंबर को राजकोट और 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे.

IPL में फिक्सिंग को लेकर शाकिब अल हसन कैसे फंसे बुकी के जाल में, जानिए पूरी कहानी

टीम इंडिया के लिए छोड़ी इस देश की कप्तानी,अब रणजी ट्रॉफी में खेलेगा ये खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 1:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...