लाइव टीवी

पहले फैली थी कोकेन के साथ गिरफ्तार होने की खबर, अब खेलेगा हैदराबाद टी20!

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 10:08 AM IST
पहले फैली थी कोकेन के साथ गिरफ्तार होने की खबर, अब खेलेगा हैदराबाद टी20!
दिनेश रामदीन की हुई है वेस्टइंडीज की टीम में वापसी

दिनेश रामदीन (Denesh Ramdin) और लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) ने लंबे वक्त के बाद वेस्टइंडीज की टीम में वापसी की है, इसकी वजह कप्तान कायरन पोलार्ड हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 10:08 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शुक्रवार से भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है. दोनों ही टीमें 3 टी20 मैच खेलेंगी और उसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज भी होगी. वेस्टइंडीज की टीम इस सीरीज में नए कप्तान कायरन पोलार्ड की अगुवाई में टीम इंडिया से लोहा लेने वाली है. कायरन पोलार्ड ने हाल ही में वेस्टइंडीज टीम में वापसी की है और अफगानिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज में ही उन्हें कप्तानी सौंपी गई. वैसे आपको बता दें वेस्टइंडीज की टीम में दो और ऐसे खिलाड़ी शामिल किए गए हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज के लिए खेलने के बारे में सोचना तक छोड़ दिया था. एक खिलाड़ी तो दूसरे क्षेत्रों में करियर तलाशने लगा था. हालांकि पोलार्ड के कप्तान बनते ही उनकी विंडीज टीम में वापसी हो गई.

दिनेश रामदीन ने छोड़ दिया था क्रिकेट!
वेस्टइंडीज के विकेटकीपर दिनेश रामदीन (Denesh Ramdin) को भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज में मौका मिला है. वेस्टइंडीज के इस अनुभवी विकेटकीपर और पूर्व कप्तान लगभग क्रिकेट छोड़ चुका था. वो दूसरे क्षेत्रों में करियर बनाने की संभावनाएं तलाश रहे थे. रामदीन ने मीडिया, न्यूजपेपर में कॉलम लिखना शुरू कर दिया था. साथ ही वो कमेंट्री कर रहे थे.

दिनेश रामदीन के गिरफ्तार होने की अफवाह फैली थी


यही नहीं रामदीन के खिलाफ तो एक खबर ये भी उड़ी थी कि वो न्यूयॉर्क के जेएफएके एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हो गए हैं. उनके पास 20 किलो कोकेन मिली है. हालांकि ये खबरें फर्जी थी. इन सब खबरों के बीच दिनेश रामदीन संन्यास के ऐलान का विचार कर रहे थे लेकिन पोलार्ड की वजह से उन्होंने ये फैसला टाल दिया. अब पोलार्ड कप्तान बन गए हैं और देखिए रामदीन की विंडीज टीम में वापसी भी हो गई है.

लेंडल सिमंस ने भी की वापसी
सिर्फ रामदीन ही नहीं लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) ने भी वेस्टइंडीज की टीम में 2 साल बाद वापसी की है. लेंडल सिमंस को तो इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग की किसी टीम में भी जगह नहीं मिली थी लेकिन कॉलिन मुनरो की चोट की वजह से सिमंस को ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स में जगह मिली और उन्होंने महज 11 पारियों में 150 के स्ट्राइक रेट से 430 रन ठोक दिए.
लेंडल सिमंस ने दो साल बाद की है विंडीज टीम में वापसी


इसके बाद उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये विंडीज टीम में चुना गया और अब वो भारत में भी खेलते दिखेंगे.

इंग्लैंड के‌ पूर्व कप्तान का निधन, एशेज में अपनी गेंदबाजी से मचाया था कोहराम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 9:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर