होम /न्यूज /खेल /संजू सैमसन बने रणजी ट्रॉफी 2023 में केरल के कप्तान, शुरू की तैयारी

संजू सैमसन बने रणजी ट्रॉफी 2023 में केरल के कप्तान, शुरू की तैयारी

संजू सैमसन रणजी ट्रॉफी के साथ एक्शन में वापस लौटेंगे (PIC: AP)

संजू सैमसन रणजी ट्रॉफी के साथ एक्शन में वापस लौटेंगे (PIC: AP)

Ranji Trophy 2023: संजू सैमसन की भारतीय टीम में नियमित जगह पाने में असमर्थता अक्सर प्रशंसकों को नाराज कर देती है. यह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

संजू सैमसन को बांग्लादेश दौरे पर नहीं मिली टीम में जगह.
संजू सैमसन अब रणजी ट्रॉफी से क्रिकेट एक्शन में लौटेंगे.
रणजी से श्रीलंका के खिलाफ टीम में जगह बनाने की होगी कोशिश.

नई दिल्ली. बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया में जगह ना बना पाने वाले संजू सैमसन लंबे प्रारूप में केरल के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे. वह इस सीजन में रणजी ट्रॉफी के पहले दो मैच खेलने के लिए चुनी गई टीम का नेतृत्व करेंगे. सिजोमोन जोसेफ को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है, जिसमें चार नए चेहरे भी शामिल होंगे. श्रीलंका सीरीज से पहले रणजी ट्रॉफी उनके लिए यह साबित करने का मौका होगा कि उन्हें दूसरों से आगे क्यों चुना जाना चाहिए. उन्होंने कोच्चि में अभ्यास शुरू कर दिया है. एक अन्य स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी रणजी ट्रॉफी में दूसरे मैच से मुंबई के लिए खेल रहे हैं.

संजू सैमसन टीम इंडिया का हिस्सा थे, जिसने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड की यात्रा की थी. हालांकि, 28 वर्षीय खिलाड़ी को दौरे पर छह मैचों में से एक मैच ही खेलने के लिए मिला. टी20 इंटरनेशलन और वनडे सीरीज के दौरान बारिश ने चार मैचों को प्रभावित किया था. बांग्लादेश दौरा 2022 सीजन की आखिरी सीरीज होने के कारण सैमसन को अगले साल तक इंतजार करना होगा. भारत के पास जनवरी और फरवरी के महीने के दौरान तीन घरेलू सीरीज हैं. घरेलू सीरीज की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ होगी. भारत बनाम श्रीलंका सीरीज तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज होगी.

टूटा जबड़ा, टूटी नाक, खून की उल्टी, फ्रेक्चर, दस्त… क्रिकेटरों ने मैदान पर पेश की देशप्रेम की मिसाल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई जगह नहीं होने के कारण संजू सैमसन ने अभ्यास के लिए घरेलू क्रिकेट में वापस जाने और चयनकर्ताओं पर अपनी छाप छोड़ने का फैसला किया है. टीम में नए चेहरों में में होनहार बल्लेबाज शॉन रोजर और कृष्णा प्रसाद, ऑफ स्पिनर वैसाख चंद्रन और विकेटकीपर-बल्लेबाज सचिन सुरेश हैं, जिन्हें संजू की कप्तानी में खेलने का मौका मिला है. रोहन प्रेम टीम में वापसी कर रहे हैं. ऑलराउंडर जलज सक्सेना एकमात्र पेशेवर अतिथि खिलाड़ी के रूप में शामिल होंगे. सलामी बल्लेबाज राहुल पी को टीम में रखा गया है, लेकिन वह फिटनेस साबित करने के बाद ही टीम से जुड़ेंगे.

IND vs SL: नए साल में श्रीलंका के साथ नई शुरुआत करेगी टीम इंडिया, जानें कितने मैच और कहां खेलेंगे

टीम से गायब प्रमुख नाम मोहम्मद अजहरुद्दीन और विष्णु विनोद हैं. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज टीनू योहानन टीम के मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका जारी रखेंगे. केरल 13 दिसंबर को रांची में अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच में झारखंड से भिड़ेगा. उसका दूसरा मैच 20 दिसंबर को राजस्थान के खिलाफ होगा.

केरल रणजी टीम इस तरह है:
केरल टीम: संजू वी सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), सिजोमन जोसेफ (उप कप्तान), रोहन एस कुन्नुमल, कृष्णा प्रसाद, वत्सल गोविंद शर्मा, रोहन प्रेम, सचिन बेबी, शॉन रोजर, अक्षय चंद्रन, जलज सक्सेना, बासिल थम्पी, निधिश एमडी, फानूस एफ, बासिल एनपी, वैसाख चंद्रन, सचिन एस (डब्ल्यूके), राहुल पी (फिटनेस पर आधारित).

Tags: India Vs Sri lanka, Kerala, Ranji Trophy, Sanju Samson, Suryakumar Yadav

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें