• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 'नाम है लिली, कर देता हूं बल्लेबाज की पैंट गीली': सहवाग ने यूं डेनिस लिली को किया बर्थडे विश

'नाम है लिली, कर देता हूं बल्लेबाज की पैंट गीली': सहवाग ने यूं डेनिस लिली को किया बर्थडे विश

Dennis Lillee Birthday: वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली को खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी.(Virender Sehwag Twitter)

Dennis Lillee Birthday: वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली को खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी.(Virender Sehwag Twitter)

Dennis Lillee Birthday: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली (Dennis Lillee) का आज यानी 18 जुलाई को 72वां जन्मदिन है. लिली ने 70 टेस्ट में 23.92 की औसत से कुल 355 विकेट लिए थे. पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने इस दिग्गज को गुंडा बताते हुए जन्मदिन की बधाई दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को अपने समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माना जाता था. लंबे-लंबे शॉट्स और बड़ी पारी खेलने की काबिलियत उन्हें सबसे अलग बनाती थी. उनका यही अंदाज आज भी बरकरार है. लेकिन क्रिकेट मैदान पर नहीं, बल्कि सोशल मीडिया पर. वो अपने मजेदार ट्वीट और मीम्स के जरिए अक्सर फैंस का मनोरंजरन करते हैं. वो कई मौकों पर अपने ट्वीट के जरिए खिलाड़ियों को ट्रोल भी कर चुके हैं और इस बार उनका शिकार बने हैं हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेनिस लिली. लिली का आज यानी 18 जुलाई को 72वां जन्मदिन है (Dennis Lillee Birthday) है. वो आज ही के दिन 1949 में पर्थ में पैदा हुए थे.

    सहवाग ने डेनिस लिली को बड़े ही अनूठे अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी. पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की फिल्म गुंडा (Gunda) के मशहूर डायलॉग का इस्तेमाल करते हुए एक मजेदार लाइन लिखी. दरअसल, सहवाग ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की तुलना फिल्म के गुंडे से की. सहवाग ने लिखा कि हैप्पी बर्थडे डेनिस लिली. अगर लिलीजी गुंडा फिल्म में होते तो कहते- नाम है मेरा लिली, कर देता हूं बल्लेबाजों की पैंट गीली. सहवाग ने अपने ट्वीट में जिस फिल्म का जिक्र किया. उसमें मिथुन के अलावा शक्ति कपूर और मुकेश ऋषि भी थे.



    लिली के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 882 विकेट
    डेनिस लिली को सर्वकालिक महान गेंदबाजों में गिना जाता है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 70 टेस्ट में 23.92 की औसत से कुल 355 विकेट लिए थे. उन्होंने टेस्ट में 23 बार पांच और 7 बार 10 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की थी. लिली ने 63 वनडे में 20 से ज्यादा के औसत से 103 विकेट झटके थे. वनडे में वो सिर्फ एक बार ही मैच में पांच विकेट ले पाए थे. लिली ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 198 मैच में 882 विकेट लिए थे. उन्होंने 50 बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया था.

    यह भी पढ़ें : शोएब अख्तर पाकिस्तान के T20 WC जीतने पर भी खुश नहीं होंगे, बताई इसकी वजह

    Cricket Matches Today: भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे, जानें आज के 4 इंटरनेशनल मैचों का शेड्यूल

    लिली और विकेटकीपर रॉड मार्श की जोड़ी के नाम खास रिकॉर्ड
    लिली के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड भी रहा. उनकी और विकेटकीपर रॉड मार्श की जोड़ी कमाल की थी. इस जोड़ी के नाम बतौर गेंदबाज और फील्डर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. लिली-मार्श की जोड़ी ने 69 मैच में 95 विकेट लिए थे. उनका करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा. पीठ की चोट से वो काफी परेशान रहे. इससे उबरने के बाद भी कई लोगों को यह उम्मीद नहीं थी कि वो दोबारा क्रिकेट खेल पाएंगे. लेकिन लिली ने अपनी जिद और फिजियोथेरेपी के दम पर खुद को फिट किया और दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी रफ्तार से कहर बरपाया.

    जब उन्होंने संन्यास लिया, तब उनके नाम टेस्ट में सबसे ज्यादा 355 विकेट थे. उन्होंने संन्यास के बाद तेज गेंदबाजों की नई पौध तैयार करने में अहम भूमिका निभाई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज