Home /News /sports /

Deodhar Trophy 2018: टीम से बाहर होने के बाद दिनेश कार्तिक अब इस टूर्नामेंट में खेलेंगे, रहाणे-अश्विन भी दिखाएंगे जलवा!

Deodhar Trophy 2018: टीम से बाहर होने के बाद दिनेश कार्तिक अब इस टूर्नामेंट में खेलेंगे, रहाणे-अश्विन भी दिखाएंगे जलवा!

टीम से बाहर होने के बाद दिनेश कार्तिक अब इस टूर्नामेंट में खेलेंगे, रहाणे-अश्विन भी दिखाएंगे जलवा!

टीम से बाहर होने के बाद दिनेश कार्तिक अब इस टूर्नामेंट में खेलेंगे, रहाणे-अश्विन भी दिखाएंगे जलवा!

Deodhar Trophy 2018: मंगलवार से दिल्ली में देवधर ट्रॉफी का आगाज होगा.

    मंगलवार से दिल्ली में शुरू हो रही देवधर ट्रॉफी में टीम इंडिया से बाहर चल रहे कई बड़े खिलाड़ी अपना दम दिखाने की कोशिश करेंगे. इस टूर्नामेंट में अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन और दिनेश कार्तिक खेलते नजर आएंगे. अगले साल होने वाले विश्व कप से पूर्व भारत को अब सिर्फ 17 वनडे मैच और खेलने हैं और ऐसे में टीम के मुख्य खिलाड़ी लगभग तय हैं. घरेलू स्तर पर खेलने वाले युवा खिलाड़ियों के लिए ये अगले महीने होने वाले न्यूजीलैंड के ए दौरे के लिए दावेदारी पेश करने का मौका होगा.

    टेस्ट में अश्विन के स्पिन जोड़ीदार रवींद्र जडेजा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में वापसी करने में सफल रहे हैं लेकिन इस दिग्गज आफ स्पिनर को जुलाई 2017 से भारत के लिए सीमित ओवरों का मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. भारत का स्पिन विभाग फिलहाल मजबूत नजर आ रहा है और ऐसे में अश्विन को 2019 विश्व कप से पूर्व सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपना दावा मजबूत करने के लिए काफी बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

    भारत ए टीम में अश्विन के कप्तान और तमिलनाडु टीम उनके साथी दिनेश कार्तिक के सामने भी इसी तरह की चुनौती है. कार्तिक को वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज की टीम से बाहर कर दिया गया है. निधाहस ट्राफी के फाइनल में अंतिम गेंद पर छक्के से भारत को जीत दिलाने के बाद से कार्तिक छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं जबकि उनके विकल्प के तौर पर टीम में शामिल ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे ने प्रभावित किया है.

    कार्तिक को ऐसे में अगर अगले महीने से होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे की टीम के लिए दावेदारी पेश करनी है तो देवधर ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भारत ए टीम में पृथ्वी और करूण नायर जैसे उम्दा बल्लेबाज मौजूद हैं. टेस्ट उप कप्तान रहाणे ने अपना पिछला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच फरवरी में खेला था और चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के लिए उन्हें भी विशेष प्रदर्शन करना होगा. वह चौथे स्थान के संभावित दावेदार हैं जहां अभी अंबाती रायुडू को प्राथमिकता मिल रही है.

    Tags: Deodhar Trophy, Dinesh karthik, Indian Cricket Team, Ravichandran ashwin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर