Home /News /sports /

दिनेश कार्तिक के 99 रनों पर भारी पड़ी, हनुमा विहारी की पारी

दिनेश कार्तिक के 99 रनों पर भारी पड़ी, हनुमा विहारी की पारी

1 रन से शतक बनाने से चूके दिनेश कार्तिक, पृथ्वी शॉ भी फ्लॉप, टीम की हार

1 रन से शतक बनाने से चूके दिनेश कार्तिक, पृथ्वी शॉ भी फ्लॉप, टीम की हार

देवधर ट्रॉफी में इंडिया बी ने इंडिया ए को 43 रनों से हराया

    देवधर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में इंडिया बी ने इंडिया ए को 43 रनों से हरा दिया. इंडिया बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 261 रन बनाने के बाद इंडिया ए को 46.4 ओवर में 218 रन पर आउट कर दिया. मुकाबले में इंडिया- ए के कप्तान दिनेश कार्तिक काफी दुर्भाग्यशाली तरीके से शतक से चूक गए. कार्तिक ने इस मुकाबले में 99 रन बनाए, वहीं उनके अलावा आर अश्विन ने भी 54 रनों की पारी खेली. हालांकि इन दोनों की मेहनत बेकार गई. इंडिया ए ने अपने आखिरी 5 विकेट सिर्फ 8 रन पर गंवा दिए

    इंडिया बी की जीत के हीरो उसके स्पिनर मयंक मार्कंडेय और शाहबाज नदीम रहे. मार्कंडेय ने 48 रन पर चार विकेट और शाहबाज नदीम ने 32 रन पर तीन विकेट हासिल किए.

    पृथ्वी शॉ, करुण नायर फेल
    इंडिया बी के बाएं हाथ के स्पिनर नदीम ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ए को मैच के तीसरे ओवर में लगातार दो गेंदों पर विकेट लेकर करारा झटका दिया. उन्होंने पृथ्वी शॉ (सात) और करुण नायर (शून्य) को चलता किया. भारत ए ने 87 रन तक पांच विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद कार्तिक और अश्विन ने मोर्च संभाला. कर्तिक ने 114 गेंद की पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया.

    मार्कंडेय ने अश्विन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद नदीम ने अपनी ही गेंद पर कार्तिक का कैच लपककर इंडिया ए की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. दस ओवर में 32 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले नदीम को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. वरूण आरोन ने भी दो विकेट लिये.

    इससे पहले भारत बी ने हनुमा विहारी (87) और मनोज तिवारी (52) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच 99 रन की साझेदारी के बूते 261 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 46 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 41 रनों का योगदान दिया. भारत ए के लिए अश्विन ने 39 रन देकर दो विकेट लिये.

    Tags: Deodhar Trophy, Dinesh karthik, Prithvi Shaw, Ravichandran ashwin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर