लाइव टीवी

धोनी ने जिन्‍हें किया नजरअंदाज उन्‍होंने हनुमा विहारी की टीम को बुरी तरह हराया

भाषा
Updated: October 31, 2019, 6:29 PM IST
धोनी ने जिन्‍हें किया नजरअंदाज उन्‍होंने हनुमा विहारी की टीम को बुरी तरह हराया
ऋतुराज गायकवाड़.

देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) के शुरुआती वनडे में पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) की कप्‍तानी वाली इंडिया बी (India B) ने हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) के नेतृत्‍व वाली इंडिया ए (India A) को 108 रन से शिकस्‍त दी.

  • Share this:
रांची: इंडिया बी (India B) ने ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और बाबा अपराजित (Baba Aparajith) के शतकों की बदौलत गुरुवार को देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) के शुरुआती वनडे में इंडिया ए (India A) पर 108 रन से शानदार जीत हासिल की. बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर इंडिया बी ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 302 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जिसमें सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने 122 गेंद में 113 रन और अपराजित ने 101 रन (101 गेंद) की पारी खेली. इंडिया बी की जीत के नायक ऋतुराज गायकवाड़ और बाबा अपराजित आईपीएल में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सदस्‍य रहे हैं. अपराजित 5 साल तक इस टीम के साथ रहे लेकिन एक भी मैच नहीं खेल पाए. वहीं गायकवाड़ पिछले सीजन से सीएसके के साथ हैं. वे भी चेन्‍नई की जर्सी पहनकर उतर नहीं पाए हैं.

इंडिया ए के लिए केवल विहारी ने किया संघर्ष
इसके जवाब में इंडिया ए की टीम 47.2 ओवर में 194 रन पर सिमट गई जिसमें रश कलारिया (Rush Kalaria) (20 रन देकर तीन विकेट) और मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) (30 रन देकर दो विकेट) ने पांच विकेट हासिल किए. इंडिया ए के कप्तान हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) 82 गेंद में 59 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने पारी के दौरान छह चौके जमाए लेकिन अन्य बल्लेबाज शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके.

इंडिया बी की शुरुआत रही खराब

इससे पहले पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) की कप्‍तानी वाली इंडिया बी ने सलामी बल्लेबाज प्रियांक पंचाल (3) और यशस्वी जायसवाल (31) के रूप में दो विकेट जल्दी गंवा दिए जिन्हें जयदेव उनादकट (47 रन देकर 2 विकेट) और सिद्धार्थ कौल (1 विकेट) ने आउट किया. गायकवाड़ और अपराजित ने इसके बाद पारी को संभाला. दोनों ने टीम के लिए 158 रन की भागीदारी निभाई और 200 रन के आंकड़े तक पहुंचाया. गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी में बल्‍ले से अपेक्षा के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. लेकिन आज उन्‍होंने कमाल किया. उन्‍होंने अपनी शतकीय पारी में 8 चौके और 4 छक्‍के लगाए.


बाबा अपराजित का सुनहरा दौर जारी
भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस लंबी भागीदारी को तोड़ा जिन्होंने 42वें ओवर में गायकवाड़ का विकेट झटका. केदार जाधव (5) भी जल्दी पवैलियन पहुंच गए जबकि 48वें ओवर में अपराजित रन आउट हुए. उन्‍होंने शतकीय पारी में 6 चौके और 2 छक्‍के लगाए. विजय शंकर (26) पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए. अपराजित ने विजय हजारे ट्रॉफी की फॉर्म को यहां पर भी जारी रखा और शतक उड़ाया. बीसीसीआई की घरेलू वनडे सीरीज विजय हजारे ट्रॉफी में अपराजित रन बनाने में टॉप के बल्‍लेबाजों में शामिल रहे थे.



इंडिया ए के बल्‍लेबाज रहे नाकाम
इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ए की टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवा दिए. सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (20) और देवदत्त पड्डीकल (10) के विकेट जल्दी गिर गए और टीम का स्कोर दो विकेट पर 42 रन हो गया. विष्णु विनोद भी देर तक नहीं टिक सके. इसके बाद विहारी और अमनदीप खरे (25) ने टीम को उबारने की कोशिश की और स्कोर 100 रन तक ले गया. 39वें ओवर तक इंडिया ए ने आधी टीम के विकेट गंवा दिए और फिर इन झटकों से नहीं उबर सकी.

इंडिया ए का सामना अब शुक्रवार को दूसरे मैच में इंडिया सी से होगा.

शाकिब के साथी ने की थी मैच फिक्सिंग, हज यात्रा पर जाने के बाद मिली शांति

गांगुली के राज में भी द्रविड़ की बढ़ी मुश्किलें, फिर मिला नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 6:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...