होम /न्यूज /खेल /'सूर्यकुमार यादव के फॉर्म पर काफी कुछ निर्भर...' भारत के T20 वर्ल्ड कप की उम्मीदों पर पूर्व सेलेक्टर

'सूर्यकुमार यादव के फॉर्म पर काफी कुछ निर्भर...' भारत के T20 वर्ल्ड कप की उम्मीदों पर पूर्व सेलेक्टर

सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की सीरीज के पहले दो टी20 में नाबाद 61 और 50 रनों की पारी खेली है. (Surya Twitter)

सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की सीरीज के पहले दो टी20 में नाबाद 61 और 50 रनों की पारी खेली है. (Surya Twitter)

T20 World Cup: सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की सीरीज के पहले दो टी20 में नाबाद 61 और 50 ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत के पूर्व सेलेक्टर सबा करीम स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से काफी प्रभावित हैं.
सूर्या खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं.
सूर्यकुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले दो T20I में हॉफ सेंचुरी मारी.

नई दिल्ली. भारत के पूर्व सेलेक्टर सबा करीम स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से काफी प्रभावित हैं, जो खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. सूर्यकुमार यादव (जो वर्तमान में T20I रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की श्रृंखला के पहले दो T20I में नाबाद 61 और 50 रनों की पारी खेली है. Sports  18 के दैनिक स्पोर्ट्स न्यूज शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ करीम ने कहा, ”भारत के टी 20 विश्व कप जीतने की संभावना अब टूर्नामेंट के दौरान सूर्यकुमार के फॉर्म पर निर्भर करती है.”

भारत के विश्व कप जीतने की संभावनाओं पर करीब ने कहा कि मैं एक बात पक्के तौर पर कह सकता हूं  कि भारत के विश्व कप जीतने की संभावना काफी हद तक सूर्यकुमार यादव के फॉर्म पर निर्भर करेगी और मैं ऐसा इसलिए कहता हूं क्योंकि वह इतनी कठिन परिस्थिति में खेलता है. दूसरा, उसे चौथे क्रम पर आना है और बीच के ओवरों में टी20 में बहुत खेलना पड़ता है. इस दौरान स्ट्राइक रेट को दुरुस्त रखना इतना आसान नहीं होता है, लेकिन सूर्यकुमार यादव इसे कौशल, अनुभव और निपुणता से बेहद आसान बना दिया है.

सूर्यकुमार यादव हर 10 गेंद पर छक्का जमाते हैं, हैरान करने वाले कोहली, रोहित और युवराज ये आंकड़ा

IND vs SA 3rd T20I: विराट कोहली समेत 2 खिलाड़ियों को रेस्ट सम्भव, Playing XI में हो सकते हैं 2 बदलाव

बस सूर्य कुमार यादव अच्छा प्रदर्शन करें: सबा करीम
सबा करीम ने कहा, “उनके पास सही क्षेत्रों में अंतराल को खोजने की अदभुत क्षमता है, कभी-कभी वह गेंदबाजी के साथ खिलवाड़ करते हैं और कई खाली क्षेत्र हैं, जिनका वह इतनी आसानी से फायदा उठाने में सक्षम हैं. इसलिए हां सूर्यकुमार यादव के लिए मैं आशा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि वह अच्छा प्रदर्शन करे और विश्व कप में भी इस फॉर्म के साथ जारी है.”

टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर विराजमान सूर्या 
801 रेटिंग अंकों के साथ, सूर्यकुमार T20I बल्लेबाज रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं, केवल पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (861) से पीछे हैं. तीसरे और अंतिम T20I में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से है और सूर्यकुमार उसी गति के साथ जारी रखना चाहते हैं.

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी.

Tags: Saba karim, Suryakumar Yadav, Suryakumar Yadav Comment, T20 World Cup 2022