RCB ओपनर पडिक्कल ने की कप्तान कोहली की तारीफ, बोले- साथ खेलने से बल्लेबाजी हुई बेहतर

IPL 2021: आरसीबी का पहला मुकाबला मुंबई इडियंस के साथ 9 अप्रैल को चेन्नई में होगा. (PC: Devdutt Padikkal Twitter)

IPL 2021: आरसीबी का पहला मुकाबला मुंबई इडियंस के साथ 9 अप्रैल को चेन्नई में होगा. (PC: Devdutt Padikkal Twitter)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ की. पडिक्कल ने कहा कि विराट के खेल का स्तर बहुत ऊंचा है. उनके बराबर आने के लिए आपको भी अपने खेल का स्तर उठाना पड़ता है. यही वजह है कि मेरी बल्लेबाजी में भी सुधार आया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 8:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल(Devdutt Padikkal) ने टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ की. पडिक्कल ने पिछले सीजन में अपनी अच्छी बल्लेबाजी का श्रेय कोहली को दिया. उन्होंने कहा कि विराट का खेल का स्तर बहुत ऊंचा है. जब आप उनके साथ बल्लेबाजी करते हैं, तो उनके बराबर आने के लिए आपको भी अपने खेल का स्तर उठाना पड़ता है. इस वजह से मेरी बल्लेबाजी में भी सुधार आया. वो (कोहली) खेल को बहुत आसान बना देते हैं.

पडिक्कल ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा कि कोहली खेल को बेहतर समझते हैं. उन्हें पता होता है कि कब गेंदबाज के खिलाफ चांस लेना है और कब अपने आप को रोकना है. जब आपके साथ इतनी गहरी समझ वाला बल्लेबाज खेलता है तो दूसरे छोर से आपका काम बिल्कुल आसान हो जाता है. पडिक्कल ने एबी डिविलियर्स की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि डिविलियर्स में खेल के प्रति गजब का जुनून है.

पडिक्कल ने आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे

कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल पिछले आईपीएल में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर(RCB) के लिए बड़ी खोज साबित हुए थे. इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता. आईपीएल के अपने पहले ही सीजन में पडिक्कल टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. इस ओपनर ने लीग के 15 मैच में 124 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने पांच अर्धशतक भी लगाए. आईपीएल से पहले पडिक्कल जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्होंने घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी(Vijay Hazare Trophy) में शानदार बल्लेबाजी की थी. टूर्नामेंट के सात मैच में पडिक्कल ने 7 मैच में 147 से ज्यादा की औसत से 737 रन बनाए. उन्होंने सातों मैच में पचास या उससे ज्यादा रन बनाए. इस दौरान इस बल्लेबाज ने चार शतक लगाए.
Rishabh Pant Captain: ऋषभ पंत बने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट से बाहर

कोहली-पडिक्कल की जोड़ी से आरसीबी को बढ़ी उम्मीदें

पडिक्कल को उम्मीद है कि वो अपने इस फॉर्म को आईपीएल में भी बरकरार रखने में सफल होंगे. वे पिछले सीजन की तरह इस साल भी कोहली के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. खुद आरसीबी के कप्तान ने भी कुछ दिन पहले ये कहा था कि वो इस साल आईपीएल में ओपनिंग करेंगे. ऐसे में कोहली और पडिक्कल की ये जोड़ी आरसीबी के खिताब जीतने की उम्मीदों को पूरा करने में सबसे अहम भूमिका निभा सकती है. आरसीबी 9 अप्रैल को आईपीएल के इस सीजन का ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी. जहां मुंबई पांच बार चैम्पियन बनी है, वहीं आरसीबी को अब भी अपने पहले खिताब का इंतजार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज