अपना शहर चुनें

States

Syed Mushtaq Ali Trophy: देवदत्त पड्डिकल ने खेली नाबाद 99 रनों की विस्फोटक पारी, कर्नाटक ने त्रिपुरा को हराया

20 वर्षीय देवदत्त पडिक्कल आईपीएल से शानदार फॉर्म में हैं. (फोटो साभार-@devdpd07)
20 वर्षीय देवदत्त पडिक्कल आईपीएल से शानदार फॉर्म में हैं. (फोटो साभार-@devdpd07)

Syed Mushtaq Ali Trophy: कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का शानदार फॉर्म जारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 5:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में भी आईपीएल की तरह शानदार फॉर्म में चल रहे है. पडिक्कल ने त्रिपुरा के खिलाफ नाबाद 99 रनों की पारी खेली और टी20 क्रिकेट में अपने दूसरे शतक से चूक गए. पडिक्कल की पारी की बदौलत कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 167 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्रिपुरा की टीम चार विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी. कर्नाटक ने इस मैच को 10 रन से जीत लिया.

20 ओवर टिके रहे पडिक्कल
आईपीएल में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने वाले पडिक्कल को भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य का सितारा  माना जा रहा है. उन्होंने आईपीएल 2020 में 15 मैचों में पांच अर्धशतकों की बदौलत 473 रन बनाए थे. पडिक्कल आईपीएल में आरसीबी की तरफ से इस बार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उन्होंने विराट कोहली (466) और एबी डिविलियर्स (454) को भी पीछे छोड़ दिया. उनके इस प्रदर्शन के बाद ही कहा जा रहा है कि वह जल्द ही भारतीय टीम में दस्तक दे सकते हैं. आईपीएल के बाद अब उनका बल्ला घरेलू टी20 टूर्नामेंट भी बरस रहा है. त्रिपुरा के खिलाफ उन्होंने 67 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्के की बदौलत 99 रनों की पारी खेली. उनका स्ट्राइक रेट करीब 148 का रहा. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज रोहन कदम ने भी 31 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा कर्नाटक का कोई बल्लेबाज चल नहीं पाया.

यह भी पढ़ें:
Syed Mushtaq Ali 2021: राहुल चाहर ने ली हैट्रिक, 5 गेंदों में 4 विकेट झटक दिलाई टीम को जीत



मोहम्मद अजहरुद्दीन: 18 पारियों में फ्लॉप, टीम से सस्पेंड किया गया, अब 54 गेंदों में ठोके 137 रन

त्रिपुरा के कप्तान की पारी गई बेकार
लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्रिपुरा की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में अभिमन्यु मिथुन ने सलामी बल्लेबाज अर्कप्रभ सिन्हा को जीरो पर आउट कर दिया. टीम की ओर सबसे ज्यादा रन कप्तान मणिशंकर मुरासिंह ने बनाए. उन्होंने 33 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्कों की बदौलत 61 रन बनाए. उनके अलावा रजत देय ने 44 रनों की पारी खेली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज