इंग्लैंड दौरे पर जा सकते हैं देवदत्त पडिक्कल और राहुल चाहर, आवेश खान को भी मौका संभव!

IND VS ENG: टीम इंडिया में मिल सकता है राहुल चाहर, आवेश खान और देवदत पडिक्कल को मौका (फोटो-इंस्टाग्राम)

IND VS ENG: टीम इंडिया में मिल सकता है राहुल चाहर, आवेश खान और देवदत पडिक्कल को मौका (फोटो-इंस्टाग्राम)

India Tour of England: इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है, जिसमें 30 सदस्यीय खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है. इस टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी और कुछ युवा क्रिकेटरों को मौका मिल सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया को अगले महीने इंग्लैंड के 4 महीने लंबे दौरे पर जाना है जहां वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी. इस दौरे के लिए टीम इंडिया (India Tour of England) का ऐलान कभी भी हो सकता है और रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस और बायो बबल को देखते हुए चयनकर्ता 30 सदस्यीय टीम का ऐलान कर सकते हैं.

क्रिकेट नेक्स्ट की रिपोर्ट के मुताबिक 30 सदस्यीय भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी संभव है और कई युवा खिलाड़ियों को उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिलने वाला है. रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा इंग्लैंड में टीम इंडिया के ओपनर रहेंगे लेकिन शुभमन गिल का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से काफी खराब रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो 7 पारियों में सिर्फ 119 रन बना सके थे. ऐसे में चयनकर्ता पृथ्वी शॉ को 30 सदस्यीय टीम में जगह दे सकते हैं. शॉ को एडिलेड टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी के 8 मैचों में 827 रन ठोके जिसमें उन्होंने 4 शतक लगाए. इसके अलावा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शॉ ने 166 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 308 रन ठोके.

देवदत्त पडिक्कल को मिलेगी टीम इंडिया में जगह

क्रिकेट नेक्स्ट की रिपोर्ट के मुताबिक देवदत्त पडिक्कल को भी 30 सदस्यीय टीम में बतौर रिजर्व ओपनर जगह मिल सकती है. विजय हजारे ट्रॉफी में पडिक्कल ने भी 7 मैचों में 737 रन ठोके थे, जिसमें 4 शतक शामिल थे. इसके अलावा आईपीएल 2021 में भी पडिक्कल ने शतकीय पारी खेली. मयंक अग्रवाल भी 30 सदस्यीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं. 14 टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने 45 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक शामिल हैं.
राहुल चाहर को मिलेगा मौका?

मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर राहुल चाहर को भी इंग्लैंड दौरे की 30 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है. 21 साल के इस लेग स्पिनर ने आईपीएल 2021 में सभी को प्रभावित किया. बता दें चाहर का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड भी शानदार है. चाहर ने 17 मैचों में 69 विकेट अपने नाम किये हैं.

चाहर के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान को भी 30 सदस्यीय टीम में जगह मिल सकती है. आवेश खान ने आईपीएल 2021 में 14 विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया था. वहीं कृष्णा को उनकी रफ्तार और बाउंस की वजह से टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.



598 विकेट लेने के बाद तबिश खान को पाकिस्तान ने दिया मौका, 19 साल तक किया डेब्यू का इंतजार!

इसे भी देखें, धोनी के घर आया नया मेहमान, पत्नी साक्षी ने शेयर किया क्यूट वीडियो

इन खिलाड़ियों की होगी वापसी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंगूठे की चोट के चलते बाहर हुए रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2021 में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया और इंग्लैंड दौरे पर उनका टीम इंडिया में चयन पक्का है. वहीं मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार की भी वापसी निश्चित मानी जा रही है. अक्षर पटेल को भी टीम में बरकरार रखा जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज